'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है अमेरिका'

Last Updated 16 Feb 2019 10:11:18 AM IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों के निहायत ही हैवानियतपूर्ण हमले के खिलाफ भारत को लगातार वैश्विक समर्थन मिल रहा है और इसी क्रम में अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा है कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में उनका देश भारत के साथ है।


अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो (फाइल फोटो)

इससे पहले शुक्रवार को व्हाइट हाउस ने भी आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए पाकिस्तान को आतंकवादियों को संरक्षण और मदद देने पर तुरंत पाबंदी लगाने को कहा था।

पोम्पयो ने पुलवामा आतंकवादी हमले के खिलाफ पाकिस्तान को आगाह किया कि वह आतंकवादियों को मदद पहुंचाना और उनका सुरक्षित पनाहगाह बनना तुरंत बंद करे, इससे अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा उत्पन्न हो जायेगा।

पोम्पियो ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय सुरक्षा बलों पर हुए भीषण हमले की अमेरिका आलोचना करता है। इस हमले में जान गंवाने वाले जवानों और उनके परिजनों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में हम भारत के साथ मजबूती से खड़े हैं। पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाले आतंकवादियों को संरक्षण देना बंद करे।’’

इसके पहले व्हाइट हाउस की प्रवक्ता साराह सैंडर्स ने बयान जारी करके पाकिस्तान की इमरान खान की सरकार पर दबाव बनाते हुए सभी आतंकवादी संगठनों को समर्थन और संरक्षण देने पर तत्काल रोक लगाने को कहा था।

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमलावर ने विस्फोटकों से भरे एक वाहन को केन्द्रीय सुरक्षा बल के काफिले में घुसाकर विस्फोट कर दिया था। हमले में कम से कम 40 जवान शहीद हो गये और कई घायल हुए हैं। भारत ने इस हमले के लिए पाकिस्तान को दोषी ठहराया है और कहा है कि  हमले के प्रायोजकों और दोषियों को माकूल जवाब  दिया जायेगा। हमले को लेकर देशभर में आक्रोश और जबरदस्त गुस्सा है।

वार्ता
वॉशिंगटन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment