चीन के खिलाफ प्रतिबंधों का खेल तत्काल रोके अमेरिका : बीजिंग

Last Updated 25 Feb 2018 06:17:34 PM IST

चीन ने अमेरिका द्वारा चीनी कंपनियों और लोगों पर प्रतिबंध लगाने के कदम की निंदा करते हुए उसे इस खेल को तत्काल रोकने का आग्रह किया है.


चीन के खिलाफ प्रतिबंध (फाइल फोटो)

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने शनिवार को कहा, "चीन अमेरिका के अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर प्रतिबंध लगाने और चीनी उद्यमों और लोगों पर प्रतिबंध लगाने का कड़ा विरोध करता है."

अमेरिका ने शुक्रवार को उत्तर कोरिया के 56 जहाजों, शिपिंग कंपनियों और उद्यमों पर भारी प्रतिबंध लगा दिया, जिनसे चीनी कंपनियां और चीनी लोग भी जुड़े हुए हैं.

गेंग ने कहा कि चीन उत्तर कोरिया से जुड़े संयुक्त राष्ट्र के प्रासंगिक प्रस्तावों को पूरी तरह पालन करता रहा है और अपनी जिम्मेदारियों को निभाता रहा है. उसने कभी अपने देश के नागरिकों और कंपनियों को ऐसी किसी भी गतिविधि में शामिल होने की अनुमति नहीं दी, जिनसे संयुक्त राष्ट्र प्रस्तावों का उल्लंघन होता है. उन्होंने साथ ही कहा कि किसी भी प्रकार के उल्लंघन को सख्ती से निपटा जाएगा.



गेंग ने कहा, "हमने इस मामले में संयुक्त राष्ट्र में अपना रुख रखा है और अमेरिका को यह गलत हरकत बंद करने को कहा है, ताकि दोनों पक्षों के बीच सहयोग कम होने की नौबत न आए."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment