सुषमा ने सऊदी शाह से मुलाकात की, रणनीतिक संबंधों पर चर्चा की

Last Updated 08 Feb 2018 06:04:27 AM IST

विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज से बुधवार को मुलाकात की और सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को और बढ़ाए जाने के कदमों तथा एक दूसरे की प्रगति में सहयोग करने के संबंध में विचार-विमर्श किया.


रियाद में बुधवार को सऊदी शाह सलमान बिन अब्दुल अजीज से मुलाकात करतीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज.

सऊदी अरब की अपनी पहली यात्रा पर मंगलवार को यहां पहुंची सुषमा ने यहां शाह सलमान से मुलाकात की.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, सभी क्षेत्रों में हमारी रणनीतिक साझेदारी को और बढाए जाने और एक-दूसरे की प्रगति के लिए एक साथ मिलकर काम किए जाने के कदमों पर चर्चा की गई. इससे पूर्व सुषमा ने अपने सऊदी समकक्ष आदेल अल-जुबेर से मुलाकात की.

इस दौरान व्यापार, ऊर्जा, रक्षा और सुरक्षा के क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंधों को बढाने पर चर्चा हुई. कुमार ने बताया, दोनों नेताओं के बीच हुई चर्चा व्यापार और निवेश बढाने के साथ ही ऊर्जा, रक्षा, सुरक्षा और लोगों के स्तर पर संपर्क को और मजबूत करने पर केंद्रित थी. उन्होंने कहा, दोनों नेताओं ने क्षेत्रीय और वैश्विक स्थितियों पर भी चर्चा की. आदेल ने सुषमा के सम्मान में दोपहर के भोजन की मेजबानी की.

सुषमा प्रतिष्ठित राष्ट्रीय विरासत एवं संस्कृति महोत्सव जनाद्रियाह का भी उद्घाटन करेंगी. इस उत्सव में भारत विशिष्ट अतिथि राष्ट्र है. सुषमा ने जनाद्रियाह उत्सव में भारत को विशिष्ट अतिथि राष्ट्र का दर्जा देने के लिए सऊदी सरकार को धन्यवाद दिया.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment