लंदन के होटल में गैस लीक, यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा फंसे

Last Updated 24 Jan 2018 05:38:10 AM IST

एजुकेशन वर्ल्ड फोरम 2018 में हिस्सा लेने आया भारतीय प्रतिनिधिमंडल उन सैकड़ों लोगों में शामिल है जिन्हें मंगलवार तड़के गैस रिसाव के बाद यहां उनके होटल से निकाला गया.


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (file photo)

10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी थे. उन्हें लंदन के चेयरिंग वॉस इलाके में स्थित अंबा होटल से स्थानीय समयानुसार तकरीबन दो बजे बाहर निकाला गया.
लंदन में भारतीय उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, उनके लिए ठहरने की वैकल्पिक व्यवस्था की गई है. एजुकेशन फोरम को शिक्षा और कौशल मंत्रियों का दुनिया का सबसे बड़ा सम्मेलन माना जाता है. ब्रिटेन के शिक्षामंत्री डेमियनहिंड्स ने सोमवार को इसका उद्घाटन किया था और यह बुधवार को समाप्त होने वाला है. कार्यक्रम में दुनियाभर के वक्ता शामिल होते हैं और मंगलवार को यह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चला.

लंदन के दमकल विभाग ने बताया, गैस की आपूर्ति करने वाली मुख्य पाइप के टूटने की वजह से इलाके को खाली कराना पड़ा. इससे तकरीबन 1450 लोग प्रभावित हुए. एक प्रवक्ता ने बताया, जांच उपकरण का इस्तेमाल करके गैस की आपूर्ति करने वाली मुख्य पाइप के फटे होने और वातावरण में प्राकृतितक गैस का उच्च स्तर का पता लगने के बाद हम पुलिस की सहायता कर रहे हैं. एहतियात के तौर पर तकरीबन 1450 लोगों को वहां से निकाला गया है. वह एक होटल और नाइटक्लब से निकाले गए हैं.

प्रवक्ता ने बताया, फिलहाल हम गैस लीक के कारणों के बारे में नहीं जानते हैं. काम चल रहा है और इंजीनियर रिसाव का असर समाप्त करने का प्रयास कर रहे हैं. इलाके में प्राकृतिक गैस की रीडिंग अब भी अधिक है. स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा, वह लीक से निपटने के लिए दमकल सेवा और भागीदार एजेंसियों के साथ काम कर रही है. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बताया, एहतियात के तौर पर इलाके को घेर लिया गया है और सडकें बंद कर दी गई हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment