संयुक्त राष्ट्र की टीम अगले हफ्ते पाकिस्तान का दौरा करेगी

Last Updated 21 Jan 2018 03:52:17 PM IST

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की प्रतिबंध निगरानी टीम अगले गुरुवार से पाकिस्तान के दो दिवसीय दौरे पर होगी. इस दौरान यह टीम इस बात का आकलन करेगी कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध व्यवस्था का कितना अनुपालन कर रहा है.


जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के डॉन न्यूज के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "यूएनएससी 1267 प्रतिबंध समिति की निगरानी टीम 25 व 26 जनवरी को यहां होगी."

यह दौरा अमेरिका व भारत के पाकिस्तान पर जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद व उससे जुड़ी संस्थाओं पर कथित तौर पर प्रतिबंधों के अपर्याप्त क्रियान्वयन के संबंध में बढ़ते दबावों के बीच हो रहा है.

हालांकि, पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा है कि यह यात्रा नियमित एक दौरा है.

विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट ने शुक्रवार को अपने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को हाफिज सईद पर अपना स्पष्ट संदेश दे दिया है और उस पर कानून के अंतिम सीमा तक मुकदमा चलाने को कहा है. उन्होंने याद दिलाया कि सईद का नाम संयुक्त राष्ट्र के आतंकवादियों की सूची में शामिल है.



अमेरिका की यह प्रतिक्रिया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के एक टीवी साक्षात्कार के बाद आई है. खाकान ने कहा था, "पाकिस्तान में हाफिज सईद साहिब के खिलाफ कोई मामला नहीं है. यदि कोई मामला होगा तो कार्रवाई की जाएगी. यह एक ऐसा मुद्दा है, जो बार-बार सामने आता है, लेकिन इसमें कोई सच्चाई नहीं है."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment