भारत के साथ युद्ध की आशंका नहीं, लेकिन कश्मीर मुद्दे पर समझौता नहीं : अब्बासी

Last Updated 18 Jan 2018 06:23:19 AM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने भारत के साथ युद्ध की आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा है कि दोनों देशों को इससे बचना चाहिए.


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी (file photo)

खकान ने यहां के एक निजी टीवी चैनल से साक्षात्कार के दौरान एक सवाल के जवाब में कल कहा कि पाकिस्तान कभी भी एकतरफा कार्रवाई में शामिल नहीं रहा है. वह हमेशा बातचीत के लिए तैयार है लेकिन जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर समझौता संभव नहीं है.

पाकिस्तान रेडियो की एक रिपोर्ट के अनुसार खकान ने भारत के सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत के हालिया बयान पर कहा कि भारत के कई उद्देश्य हो सकते हैं लेकिन नियंत्रण रेखा पर स्थिति के बारे में समझना चाहिए.

गौरतलब है कि जनरल रावत ने कहा था कि अगर सरकार कहे तो सेना पाकिस्तान के परमाणु झांसों को धता बताने और किसी भी अभियान के लिए सीमापार जाने को तैयार है.



भारत-इस्राइल से पाकिस्तान अपनी हिफाजत करने में सक्षम : आसिफ
भारत और इस्राइल के बीच बढ़ती घनिष्ठता से पाकिस्तान बैचेन हो गया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ का कहना है कि दोनों देशों मुस्लिम विरोधी हैं और दोनों का मकसद एक ही है. इसके गठजोड़ के बावजूद पाकिस्तान अपनी हिफाजत करने में सक्षम है.

ख्वाजा आसिफ ने पाकिस्तान के एक टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा भारत और इस्राइल के बीच गठजोड़ के बावजूद हम अपनी रक्षा करने में सक्षम है. दोनों देशों के बीच गहरी मित्रता पर निशाना साधते हुए पाकिस्तानी विदेशमंत्री ने कहा कि इस्राइल और पाकिस्तान का मकसद एक ही है.

इस्राइल और भारत दोनों को मुस्लिमों का दमन करने वाला बताते हुए ख्वाजा आसिफ ने कहा, इस्राइल उसे बडे क्षेत्र पर अपना कब्जा जमाने के प्रयासों में जुटा हुआ है जो मुस्लिमों का है. वहीं दूसरी तरफ भारत भी कश्मीर में मुस्लिमों की जमीन कब्जा रहा है.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment