पाकिस्तान अनिश्चितता की दशा में है : अमेरिकी अधिकारी

Last Updated 06 Jan 2018 04:43:01 PM IST

अमेरिका के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान में असैन्य सरकार और सेना के बीच शीर्ष स्तर का तनाव है. इस वजह से आतंकवाद से मुकाबले के लिए देश के साथ ठोस वार्ता करने में अमेरिका की क्षमता जटिल हो गयी है.


(फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान में असैन्य सरकार और सेना के बीच शीर्ष स्तर का तनाव की टिप्पणी ऐसे वक्त की है जब अमेरिका ने तालिबान और हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ ठोस कार्रवाई के लिए पाकिस्तान पर दबाव बढ़ा दिया है.

अधिकारी ने कहा कि अमेरिका, सेना और नागरिक नेतृत्व दोनों के साथ भागीदारी जारी रखेगा और चीजों को लेकर साफ तथा स्थिर रूख के साथ देखना होगा कि इस्लामाबाद के साथ यह कैसे काम करता है.

पहचान जाहिर नहीं करने का अनुरोध करते हुए अधिकारी ने कहा, पाकिस्तान अनिश्चितता की दशा में है क्योंकि हमें लगता है कि अगले छह सात महीने में नये चुनाव हो सकते हैं. निश्चित तौर पर सेना और तत्वों के बीच उच्च स्तर का तनाव है. इस वजह से प्रभावशाली बातचीत की हमारी क्षमता जटिल हो गयी है. 

अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी समूहों से निपटने के लिए असैन्य और सैन्य नेतृत्व का साथ मिलकर काम करना महत्वपूर्ण है.



व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा, हम जानते हैं कि नागरिक-सेना के बीच तनाव है जिसके कारण हमारी क्षमता जटिल हो गयी है लेकिन हम असैन्य और सैन्य दोनों नेताओं के साथ भागीदारी कर रहे हैं. हमने दोनों संस्थाओं से अपना अनुरोध स्पष्ट कर दिया है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment