किम की मानसिक फिटनेस के बारे में चिंता : अमेरिका

Last Updated 04 Jan 2018 05:27:33 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस ने परमाणु बटन के आकार को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्वीट का बचाव करते हुए कहा कि अमेरिकियों को उत्तर कोरियाई नेता की मानसिक फिटनेस के बारे में चिंतित हैं.


व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स (file photo)

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने नियमित प्रेस कांफ्रेंस में एक प्रश्न के उत्तर में कहा, राष्ट्रपति और देश के लोगों को उत्तर कोरिया के नेता के मानसिक फिटनेस को लेकर चिंता करनी चाहिए.

गत मंगलवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके पास उत्तर कोरिया से अधिक शक्तिशाली और बड़ा न्यूक्लियर बटन है जो काम भी करता है. श्री ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सोमवार को किए गए दावे की प्रतिक्रिया में यह बात कही थी. 

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने कहा,पूरा अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों के दायरे में हैं और न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है. यह धमकी नहीं, सच्चाई है.

श्री उन की इस धमकी के जवाब में श्री ट्रंप ने ट्वीट कर कहा मेरे पास भी न्यूक्लीयर बटन है, जो ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है और वह काम भी करता है.

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बावजूद उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु कार्यक्रम को लगातार बढ़ाया है. श्री ट्रम्प और किम जोग उन के बीच जुबानी जंग कोई नयी बात नहीं है. इससे पहले भी दोनों एक-दूसरे पर कई प्रकार के आरोप-प्रत्यारोप कर चुके हैं.

रायटर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment