थाईलैंड में 27 दिसम्बर को हुई थी भारत-पाक NSA बैठक

Last Updated 02 Jan 2018 05:50:28 AM IST

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जर्नल (सेवानिवृत्त) नसीर खान जंजुआ के बीच 27 दिसम्बर को थाईलैंड में एक बैठक हुई थी.


नसीर खान जंजुआ व अजित डोभाल (file photo)

डॉन ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मुलाकात की पुष्टि राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दैनिक से की है.

बैठक के दौरान, जंजुआ ने नियंतण्ररेखा पर नागरिकों को निशाना बनाने का और डोभाल ने घुसपैठ का मुद्दा उठाया. बैठक के बारे जानकारी हासिल करने वाले सूत्र ने बताया, बैठक अच्छी रही. मिस्टर डोभाल की भाषा और स्वर दोस्ताना और सकारात्मक थे.

पाकिस्तानी अधिकारी के मुताबिक, बैठक का संदर्भ महत्वपूर्ण था क्योंकि यह बैठक इस्लामाबाद द्वारा मौत की सजा पाए कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को उनके परिवार के सदस्यों से मिलने देने के बाद हुई.

हालांकि, इस मुलाकात के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच पाकिस्तान द्वारा जाधव से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात के तरीके और उनके साथ किए गए व्यवहार को लेकर राजनयिक विवाद खड़ा हो गया.

दैनिक डॉन ने बताया है, लेकिन, दोनों बातों को साथ देखें, तो यह स्पष्ट हो गया है कि दोनों पक्ष गुपचुप तरीके से खाइयों को पाटने के लिए कार्य कर रहे हैं.

दोनों पक्ष इस बैठक को गुप्त रखने के लिए सहमत हुए थे लेकिन भारतीय मीडिया में इसकी खबरें आने के बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस बातचीत के विवरण को साझा करना शुरू कर दिया.

 

एजेंसियां


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment