किम ने उत्तर कोरिया से परमाणु हथियारों एवं मिसाइलों का उत्पादन बढ़ाने की अपील की

Last Updated 02 Jan 2018 05:43:38 AM IST

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने नए साल के संदेश में अपने परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का संकेत देते हुए देश से बड़े पैमाने पर परमाणु हथियारों और मिसाइलों का उत्पादन करने की आज अपील की.


उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन (file photo)

उत्तर कोरिया ने उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विस्तर पर तनाव और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बाजवूद वर्ष 2017 में नाटकीय रूप से अपने परमाणु कार्यक्र म को लगातार बढ़ाया.
उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व में हालिया महीनों में कई मिसाइल परीक्षण किए. उत्तर कोरिया ने सितंबर में देश का छठा एवं सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण ( जिसे हाइडोजन बम बताया जा रहा है) किया. किम ने कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उनकी पहुंच में है.
उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा,   हमें बड़े पैमाने पर परमाणु हथियार और मिसाइलों का उत्पादन कर उनकी तैनाती तेज करनी चाहिए. 

उत्तर कोरिया ने कहा कि परमाणु कार्यक्रम अमेरिका की मुख्य भूमि को निशाना बनाने के लिए डिजाइन किया गया है . उसने वर्ष 2017 में लंबी दूरी वाली अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों (आईसीबीएम) का कई बार परीक्षण किया. 
किम ने कहा, उत्तर कोरिया, अमेरिका के किसी भी तरह के परमाणु खतरे का सामना कर सकता है और हमारे पास अमेरिका को आग से खेलने से रोकने के लिए एक मजबूत परमाणु अवरोधक है. 
उन्होंने कहा, परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है. यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है.

एएफपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment