नए साल पर किम जोंग की धमकी, कहा- मेरे टेबल पर रहता है परमाणु हथियार का बटन

Last Updated 01 Jan 2018 10:31:05 AM IST

उत्तर कोरिया के तानाशाह शासक किम जोंग उन ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि वह उसके खिलाफ कभी युद्ध शुरू नहीं कर सकता.


किम ने कहा- एटम बम का बटन मेरी टेबल पर (फाइल फोटो)

किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया के परमाणु हथियारों की क्षमता का उल्लेख करते हुए कहा कि उसने ऐसी परमाणु मिसाइल विकसित कर ली हैं जिनकी मारक क्षमता बहुत दूर तक है और वह अमेरिका के किसी भी क्षेत्र में मार कर सकती हैं.

नव वर्ष के अवसर पर टेलीविजन पर प्रसारित अपने भाषण में किम जोंग उन ने कहा कि हमारे परमाणु हथियार अमेरिका के किसी भी क्षेत्र में हमला करने में सक्षम हैं और यह धमकी नहीं बल्कि वास्तविकता है तथा इन्हें नियंत्रित करने वाला एक ऐसा बटन हमेशा मेरी टेबल पर रहता है.



परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन : उत्तर कोरियाई के नेता किम जोंग उन ने अपने नए साल के एक संदेश में कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उसकी पहुंच में है. पिछले कई माह से उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव की स्थिति है.

उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा, ‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है. यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है.’

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment