सेंट पीटर्सबर्ग के सुपर मार्केट में हुए हमले को पुतिन ने आतंकी कृत्य बताया

Last Updated 29 Dec 2017 06:27:33 AM IST

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सेंट पीटर्सबर्ग के सुपर मार्केट में बुधवार को हुए विस्फोट को आतंकी कृत्य करार दिया जिसमें 13 लोग घायल हुए हैं.


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (file photo)

क्रेमलिन में सेना के अधिकारियों के साथ बैठक में पुतिन ने कहा, जैसा कि आपको पता है, सेंट पीटर्सबर्ग में कल आतंकी कृत्य हुआ है. 
अधिकारियों ने बताया, सुपर मार्केट के लॉकर में रखे देसी बम में विस्फोट हुआ. रूस के दूसरे बड़े शहर सेंट पीटर्सबर्ग की वाइस गवर्नर अन्ना मितियानिया ने ट्विटर पर कहा कि घायल हुए 13 लोगों में से आठ लोग अब भी अस्पताल में हैं.

उन्होंने बताया कि पांच लोगों ने अस्पताल में भर्ती होने से मना कर दिया. रूस में नए साल और रूसी ऑर्थोडॉक्स क्रि समस की छुट्टियों की तैयारियों के बीच बुधवार शाम करीब पौने सात बजे यह विस्फोट हुआ. रूसी ऑर्थोडॉक्स क्रि समस सात जनवरी को होता है.

अधिकारियों ने पहले बताया था कि 10 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने बताया था कि बम 200 ग्राम टीएनटी जितना शक्तिशाली था. हालात की गंभीरता को देखते हुए इस मामले की जांच रूस की नेशनल एंटी-टेरर कमेटी कर रही है. हालांकि अधिकारियों ने शुरुआत में हत्या के प्रयास के मामले में जांच शुरू की थी.

कमेटी का कहना है कि एक अपराधी ने लॉकर में अज्ञात विस्फोट रखा जिसमें विस्फोट हुआ. गौरतलब है कि इसी वर्ष अप्रैल में सेंट पीटर्सबर्ग मेट्रो में हुए आत्मघाती बम हमले में 15 लोग मारे गये थे और दर्जनों लोग घायल हुए थे. उस हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से जुड़े एक समूह ने ली थी.

एएफपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment