हमने अमेरिका के लिए परमाणु खतरा खड़ा किया : किम

Last Updated 22 Dec 2017 07:20:42 PM IST

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने शुक्रवार को कहा कि उनके देश ने रणनीतिक हथियारों में तेजी से विकास हासिल किया है और अमेरिका के लिए पर्याप्त परमाणु खतरा उत्पन्न किया है.


(फाइल फोटो)

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने कहा कि उनके देश उत्तर कोरिया ने रणनीतिक हथियारों में तेजी से विकास हासिल किया है और अमेरिका के लिए पर्याप्त परमाणु खतरा उत्पन्न किया है.  'एफे' ने 'केसीएनए' के हवाले से बताया, किम ने वर्कर्स पार्टी के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ अपनी सबसे उन्नत इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के सफलतापूर्वक परीक्षण के कुछ दिनों के बाद यह बैठक की है.

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन का यह भाषण उसी वक्त आया, जब संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 29 नवंबर को उसके आईसीबीएम परीक्षण के जवाब में पृथक एशियाई देश के विरुद्ध प्रतिबंधों का विस्तार करने के लिए अमेरिका के एक नए प्रस्ताव पर मतदान करने की योजना बनाई है.

उत्तर कोरियाई शासन के अनुसार, अब एक बड़ा परमाणु हथियार ले जाने और अमेरिका के सभी क्षेत्र तक पहुंचने में सक्षम हैं.



किम ने अपने शुरुआती संबोधन में कहा, "उत्तर कोरिया के परमाणु शक्ति का तेजी से विकास विश्व के राजनीतिक और रणनीतिक वातावरण पर बड़ा प्रभाव डाल रहा है."

उन्होंने कहा, "कोई भी उत्तर कोरिया के अस्तित्व से इनकार नहीं कर सकता, जो अमेरिका के लिए पर्याप्त परमाणु खतरे की चुनौती देने में सक्षम एक रणनीतिक देश के तौर पर तेजी से उभरा है."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment