पाकिस्तान ने भारत पर उसे निशाना बनाने के लिए अफगान की जमीन का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया

Last Updated 22 Dec 2017 12:59:33 AM IST

पाकिस्तान ने भारत पर आतंकवादी संगठनों का साथ देने तथा उसके यहां आतंकवादी हरकतों के लिए अफगानिस्तान की जमीं का उपयोग करने का आरोप लगाया.


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल (file photo)

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने आरोप लगाया कि भारत पाकिस्तान में आतंकवाद के लिए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान  (टीटीपी), जमातुल अहरार (जेयूए) और अन्य का इस्तेमाल कर रहा है.

उन्होंने यहां साप्ताहिक ब्रीफिंग में कहा, भारत विकास सहायता की आड़ में टीटीपी, जेयूपी जैसे आतंकवादी संगठनों के साथ मिलीभगत कर रहा है और पाकिस्तान के अंदर आतंकवादी हरकतों को अंजाम दे रहा है. हम अफगान सरकार से अपनी जमीन पड़ोसियों के विरद्ध इस्तेमाल नहीं होने देने की अपील करते हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीरी नेता शब्बीर शाह की स्वास्थ्य  स्थिति की चिंता है.

एक प्रश्न के उत्तर में प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान महसूस करता है कि संभात परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह के संबंध में उसकी योग्यता किसी से कम नहीं है.

भारत के वासनार संधि से जुड़ने के संबंध में उन्होंने कहा कि एक समूह का सदस्य होना दूसरे समूह से जुड़ने की योग्यता नहीं है.

भारत आठ दिसंबर को वासनार संधि का हिस्सा बना. इससे उसे परमाणु अप्रसार के क्षेत्र में उसका कद ऊंचा उठने तथा उसे अहम प्रौद्योगिकियां मिलने की संभावना है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment