सिखों को इस्लाम में धर्मांतरित के लिए किया बाध्य

Last Updated 19 Dec 2017 07:20:06 PM IST

पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के हंगू जिले में रहने वाले सिख समुदाय के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि एक सरकारी अधिकारी उन्हें इस्लाम में धर्मातरण के लिए बाध्य कर रहा है.


(फाइल फोटो)

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने रिपोर्ट दी है कि सिख समुदाय के सदस्यों ने हंगू के उपायुक्त शाहिद महमूद को इसकी शिकायत की है. पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के हंगू जिले में रहने वाले सिख समुदाय के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि एक सरकारी अधिकारी उन्हें इस्लाम में धर्मातरण के लिए बाध्य कर रहा है.

पाकिस्तान के नेशनल डेटाबेस एंड रजिस्ट्रेशन ऑथोरिटी के मुताबिक पाकिस्तान में करीब छह हजार सिख हैं जो खैबर पख्तूनख्वा, संघीय प्रशासित कबायली क्षेत्र (एफएटीए), सिंध, बलूचिस्तान, ननकाना साहिब, लाहौर और पंजाब के अन्य हिस्सों में रहते हैं.

अपनी शिकायत में, फरीद चंद सिंह ने कहा है कि समुदाय के सदस्य 1901 से इलाके में रह रहे हैं और किसी ने भी कभी उनका अपमान नहीं किया खासतौर पर मजहबी विश्वासों को लेकर.



उनके हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि सांप्रदायिक संघर्ष का बड़ा केंद्र होने के बावजूद वे मुस्लिमों के साथ हमेशा शांति से रहे हैं और हंगू जिले के लोगों ने उन्हें कभी कोई नुकसान नहीं पहुंचाया.

सिंह ने कहा कि उनसे कभी किसी ने इस्लाम धर्म अपनाने को नहीं कहा. उनके मुसलमानों में साथ दोस्ताना रिश्ते हैं जो जरूरत पड़ने पर समुदाय का साथ देते हैं.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment