काबुल में आतंकी हमला

Last Updated 19 Dec 2017 06:42:28 AM IST

काबुल में खुफिया एजेंसी के प्रशिक्षण प्रतिष्ठान पर आतंकियों ने सोमवार को हमला किया जिसके बाद आतंकियों और पुलिस के बीच लड़ाई छिड़ गई.


काबुल में आतंकी हमला

आतंकी संगठन आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

हमलावरों के एक समूह ने अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी नेशनल डायरेक्टोरेट ऑफ सिक्युरिटी (एनडीएस) के प्रशिक्षण केंद्र की निर्माणाधीन इमारत को घेर लिया था. इसके बाद सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में कम से कम दो हमलावर मारे गए.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया, सुबह करीब 10:10 बजे हथियारबंद हमलावरों का एक समूह अफगानिस्तान की खुफिया एजेंसी एनडीएस के प्रशिक्षण केंद्र की निर्माणाधीन इमारत में घुस गया. यह केंद्र काबुल के अफशार इलाके में स्थित है.

एनडीएस के एक सूत्र ने बताया, आतंकी निर्माणाधीन इमारत में छिपे हुए थे. हमने उनके वीबीआईईडी में विस्फोट कर दिया जिसमें दो या तीन आतंकी मारे गए हैं. काबुल पुलिस के प्रवक्ता बसीर मुजाहिद ने बताया, दो पुलिस अधिकारी घायल हुए है लेकिन कोई नागरिक हताहत नहीं हुआ है.

एक छात्र नावेद ने कहा, मैं अपने स्कूल जा रहा था कि इसी दौरान अचानक यह हमला हुआ. पुलिस जल्दी से क्षेत्र में पहुंची और सड़कों को बंद कर दिया और किसी को भी अपने घर पर नहीं जाने दिया गया. आईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली है. जिहादी अमाक एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा, दो आईएस हमलावरों ने काबुल में अफगान खुफिया केंद्र पर हमला किया.

एएफपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment