द. एशिया में परमाणु युद्ध की आशंका से इंकार नहीं

Last Updated 19 Dec 2017 06:36:17 AM IST

पाकिस्तान के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने सोमवार को कहा कि दक्षिण एशिया क्षेत्र की स्थिरता नाजुक हालत में है और परमाणु युद्ध की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है.


नासिर खान जंजुआ, एनएसए-पाकिस्तान (फाइल फोटो)

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने खबर दी है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) नासिर खान जंजुआ ने अमेरिका पर आरोप लगाया कि वह कई अरब डॉलर की लागत से बनने वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरीडोर (सीपीईसी) के खिलाफ भारत के साथ मिलकर षड्यंत्र कर रहा है.

राष्ट्रीय सुरक्षा पर यहां एक सेमिनार को संबोधित करते हुए जंजुआ ने दावा किया कि भारत ने कई घातक हथियार जुटाए हैं और वह पाकिस्तान को बार-बार परंपरागत युद्ध की धमकी देता है.

उन्होंने दावा किया, दक्षिण एशिया क्षेत्र में स्थिरता की हालत नाजुक है और परमाणु युद्ध की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है.

एनएसए ने दावा किया कि क्षेत्र में अमेरिकी सुरक्षाबलों का समर्थन करने से देश के अंदर आतंकवाद पनपा है. उन्होंने कहा, अफगानिस्तान में तालिबान के मजबूत होने से अमेरिका ने वहां अपनी विफलता का दोष पाकिस्तान पर मढ़ना शुरू कर दिया है.

उन्होंने आरोप लगाए कि दक्षिण एशिया में चीन के प्रभाव से निपटने के लिए अमेरिका, भारत के साथ मिलकर चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरीडोर के खिलाफ षड्यंत्र कर रहा है.

उन्होंने कहा, अमेरिका ने भारत को अफगानिस्तान की राजनीतिक प्रक्रि या में भूमिका दी है, इस्लामाबाद पर नई दिल्ली को प्राथमिकता दी है और सीपीईसी का विरोध किया है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment