पुतिन ने ट्रंप को दिया धन्यवाद

Last Updated 19 Dec 2017 06:29:08 AM IST

व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप को सीआईए द्वारा मुहैया कराई गई उस सूचना के लिए शुक्रिया अदा किया है, जिसकी मदद से सेंट पीटर्सबर्ग में एक बड़ा आतंकी हमला नाकाम हो सका.


रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो).

ट्रंप और पुतिन ने बीते चार दिनों में दूसरी बार फोन पर बातचीत की है.

पुतिन ने ट्रंप को बताया, सीआईए की ओर से मुहैया कराई गई सूचना से रूसी कानून प्रवर्तन एजेंसियों को कुछ ऐसे संदिग्धों का पता लगाने और उन्हें हिरासत में लेने में मदद मिली जो मध्य इलाके में स्थित कजान कैथेडल और रूस के दूसरे बड़े शहर के अन्य भीड़भाड़ वाले इलाकों में बमबारी की योजना बना रहे थे.

व्हाइट हाउस की ओर से रविवार के फोन के बारे में जारी एक ब्योरे में कहा गया, अमेरिका द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी के आधार पर रूसी अधिकारी हमले से ठीक पहले आतंकियों को पकड़ने में कामयाब रहे.

क्रेमलिन की ओर से भी इस संबंध में एक ब्योरा जारी किया गया. इसमें कहा गया कि सीआईए द्वारा मुहैया कराई जानकारी से रूस की संघीय सुरक्षा सेवा को उन संदिग्धों को पकड़ने में मदद मिली, जो शहर के भीड़ वाले इलाके में आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे. व्हाइट हाउस ने कहा, किसी रूसी की जान नहीं गई और आतंकी हमले की योजना बनाने वाले पकड़े गए.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment