कसूरी ने मोदी के दावों को खारिज किया

Last Updated 14 Dec 2017 06:02:44 AM IST

पाकिस्तान के पूर्व विदेशमंत्री खुर्शीद कसूरी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दावे को बिना आधार वाली अजीब कहानी बताकर खारिज किया कि उनका देश गुजरात विधानसभा चुनावों में दखल दे रहा है.


पाकिस्तान के पूर्व विदेशमंत्री खुर्शीद कसूरी (file photo)

नवम्बर 2002 से नवम्बर 2007 तक पाकिस्तान के विदेशमंत्री रहे कसूरी ने एक उर्दू समाचार चैनल से कहा, मैं हैरान हूं. मैं रात्रिभोज के लिए गया था और मैंने उन्हें यह कहते हुए सुना कि पाकिस्तान साजिश रच रहा है.

उन्होंने कहा, रात्रिभोज में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व सेना प्रमुख जनरल दीपक कपूर, चार पूर्व विदेश सचिव और पाकिस्तान में तैनात रहे तीन पूर्व उच्चायुक्त शामिल हुए थे. कसूरी ने सवाल किया, क्या वह भी पाकिस्तान की साजिश में शामिल थे? यह बिना आधार वाली अजीब कहानी है. मैं इसके अलावा क्या कह सकता हूं. 

गुजरात के पालनपुर में इस सप्ताह एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने संकेत देने का प्रयास किया था कि पाकिस्तान राज्य के विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने का प्रयास कर रहा है. उन्होंने दावा किया कि कुछ पाकिस्तानी अधिकारियों और मनमोहन सिंह ने छह दिसम्बर को रात्रिभोज पर कांग्रेस के तत्कालीन नेता मणिशंकर अय्यर से मुलाकात की थी.

कसूरी ने कहा, निजी रात्रिभोज में शामिल लोगों ने भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर बात की थी... कसूरी ने यह भी दावा किया कि उन्होंने भारत के पिछले दौरे पर भारत के वर्तमान राष्ट्रपति से भी मुलाकात की थी. उन्होंने सवाल किया, मैंने पिछले सम्मेलनों में पूर्व रॉ प्रमुख से भी मिल चुका हूं. इसलिए क्या इसका यह मतलब है कि मैंने जिन लोगों से मुलाकात की वह साजिशकर्ता हैं?

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment