ट्रंप पर आरोप लगाने वाली महिलाओं को सुना जाए

Last Updated 12 Dec 2017 06:20:12 AM IST

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने व्हाइट हाउस से भिन्न रख अपनाते हुए कहा है कि जिन महिलाओं ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर यौन दुराचार का आरोप लगाया है, उनका पक्ष सुना जाना चाहिए.


संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली (file photo)

ट्रंप वीडियो में महिलाओं से छेड़छाड़ करने पर शेखी बघारते हुए नजर आने पर यौन दुराचार के दर्जन से भी अधिक आरोपों से घिर गये हैं लेकिन उन्होंने और राष्ट्रपति निवास व्हाइट हाउस ने इन आरोपों को खारिज किया है.

भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक हेली से सीबीएस के फेस द नेशन  कार्यक्रम में जब यह पूछा गया कि ट्रंप पर आरोप लगाने वाली महिलाओं का कैसे मूल्यांकन किया जाना चाहिए तब उन्होंने कहा, जो महिलाएं किसी भी व्यक्ति पर आरोप लगाती हैं, उनकी बात सुनी जानी चाहिए.

उनका पक्ष सुना जाना चाहिए और मामले से निबटा जाना चाहिए. व्हाइट हाउस का आधिकारिक रुख यह रहा है कि ट्रंप की चुनावी जीत के बाद आरोपों पर कुछ नहीं हो सकता.

हेली ने कहा, मैं समझती हूं कि हमने चुनाव से पहले भी इन आरोपों को सुना. और मैं मानती हूं कि जिस किसी महिला ने महसूस किया है कि उसके मानवाधिकार का उल्लंघन हुआ, उसके साथ किसी भी तरह गलत बर्ताव किया गया, उसे बोलने का पूरा हक है.

जब उनसे कहा गया कि क्या मतदान का मतलब मुद्दा खत्म हो गया होता है, हेली ने कहा, यह लोगों को तय करना है. मैं जानती हूं कि वह निर्वाचित हैं लेकिन महिलाओं को आगे आने में झिझकना नहीं चाहिए और हमें उनकी बात सुननी चाहिए.
 

एएफपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment