भारत की छात्रा आस्ट्रेलिया में डूबी

Last Updated 12 Dec 2017 06:09:02 AM IST

आस्ट्रेलिया के एडिलेड शहर में आयोजित पैसिफिक स्कूल गेम्स में फुटबाल खेलने गई भारतीय छात्रा शहर के पास स्थित समुद्र तट पर डूब गई. पुलिस ने यह जानकारी दी.


भारत की छात्रा आस्ट्रेलिया में डूबी

द गार्जियन की ओर से सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, जब यह घटना हुई, उस समय 15 वर्षीय छात्रा चार अन्य लड़कियों के साथ रविवार की शाम को ग्लेनेलग में होल्डफास्ट मरीना पर मौजूद थी.

रक्षक अन्य लड़कियों को बचाने में कामयाब रहे, लेकिन वह भारतीय छात्रा को खोजने में असमर्थ थे. सोमवार की सुबह छात्रा के शव को पानी से निकाला गया.

एक अन्य लड़की की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. भारतीय उच्चायोग इस खेल के आयोजन में शामिल समूह को समर्थन दे रहा था. भारतीय दूतावास के अधिकारी सिडनी से वहां पहुंच रहे हैं.

पैसिफिक स्कूल गेम्स के आयोजकों ने पुष्टि की कि मृत छात्रा भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थी, लेकिन उन्होंने लड़की के खेल के बारे में बताने से इनकार कर दिया.

सप्ताह भर चला यह अंतर्राष्ट्रीय आयोजन शनिवार को समाप्त हुआ. 15 देशों के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों से 4,000 प्रतिभागियों ने 11 खेलों में हिस्सा लिया.

होल्डफास्ट के महापौर स्टीफन पैटरसन ने कहा कि यह एक जोखिम भरा स्थान था, जिसने अन्य लोगों की भी जान ली है. सोमवार को एबीसी न्यूज ने महापौर के हवाले से बताया, वास्तविक तरंग रोध के पास लोगों को सशक्त धाराओं से सतर्क  रहने के संकेत भी दिए गए हैं.

ग्लेनेलग में 2016 में नववर्ष के जश्न के दौरान दो लड़के भी डूब गए थे. पर्यटन, मनोरंजन और खेल मंत्री लियोन बिग्नल ने कहा कि दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की सरकार पीड़िता के शरीर को भारत वापस ले जाने के लिए भुगतान करेगी.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment