अमेरिका ने पाक के लिए एडवाइजरी जारी की

Last Updated 10 Dec 2017 06:08:26 AM IST

अमेरिका ने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की सभी गैर जरूरी यात्रा टालने की सलाह देते हुए कहा है कि पाकिस्तान में विदेशी और घरेलू आतंकवादी समूह अमेरिकी नागरिकों के लिए खतरा बने हुए हैं.


अमेरिका ने पाक के लिए एडवाइजरी जारी की

पाकिस्तान में गुटीय हमलों सहित बढ़ती आतंकवादी हिंसा के बीच यह चेतावनी जारी की गई है.
विदेश मंत्रालय द्वारा सात महीने के अंतराल के बाद जारी की गई इस यात्रा चेतावनी में अमेरिकी नागरिकों को दक्षिण एशियाई देश की सभी गैरजरूरी यात्रा टालने की सलाह दी गई है. इससे पहले गत 22 मई को यात्रा चेतावनी जारी की गई थी.
विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान में गुटीय हमलों समेत आतंकी हिंसा लगातार हो रही है. इसमें कहा गया है कि  पाकिस्तान में आतंकियों द्वारा सरकारी अधिकारियों, मानवीय सहायता करने वालों और गैरसरकारी संगठन के कर्मियों, जनजातीय नेताओं और कानून प्रवर्तन अधिकारियों पर लक्षित हमले आम हैं. इस चेतावनी में कहा गया है कि विदेशी और घरेलू आतंकी समूह अमेरिकी नागरिकों के लिए पूरे पाकिस्तान में खतरा बने हुए हैं. आगे कहा गया है कि अतीत में आतंकियों ने अमेरिकी राजनयिकों और राजनयिक संस्थानों को निशाना बनाया और प्रमाणों से पता चलता है कि इन हमलों में कमी नहीं आई है.

आतंकी और आपराधिक समूह फिरौती के लिए अपहरण भी कर रहे हैं. विदेश मंत्रालय ने कहा, देशभर में गुटीय हिंसा भी गंभीर खतरा बनी हुई है और पाकिस्तान सरकार ईशनिंदा कानूनों को लागू करते जा रही है. इसके अलावा धार्मिक अल्पसंख्यक समुदायों को न केवल लक्षित हमलों में निशाना बनाया जा रहा है बल्कि उन पर ईशनिंदा के आरोप भी लग रहे हैं.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment