इस्राइली हवाई हमले में दो मरे

Last Updated 10 Dec 2017 05:46:51 AM IST

गाजा पट्टी में इस्राइली हवाई हमलों में शनिवार को हमास के दो आतंकी मारे गए.


यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के अमेरिकी फैसले के खिलाफ शुक्रवार को गाजा सिटी के निकट इस्राइली सेना और फिलिस्तीन समर्थकों के बीच हुई हिंसा में घायल एक फिलिस्तीनी को ले जाते सहयोगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से यरूशलम को इस्राइल की राजधानी के तौर पर मान्यता दिए जाने की घोषणा के बाद फिलिस्तीनी क्षेत्र में अशांति बनी हुई है.
ट्रंप की इस विवादित घोषणा के बाद से कुल मिलाकर चार लोगों की मौत हो चुकी है और कई अन्य घायल हुए है. वेस्ट बैंक (पश्चिम तट) में फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों ने इस्राइली सैनिकों पर पथराव किया. सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े और रबर की गोलियां चलाई. पश्चिमी तट, गाजा पट्टी और यरूशलम में संघर्ष में कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए.
जार्डन, तुर्की, पाकिस्तान और मलयेशिया समेत कई मुस्लिम और अरब देशों में भी बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया है. हमास की सैन्य इकाई के गाजा अड्डे पर एक इसाइली हवाई हमले में आज दो लोगों की मौत हो गई. क्षेत्र के फिलिस्तीनी प्रशासकों के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह हमला मध्य गाजा के नुसीराजत में एक अड्डे पर तड़के हुआ.

उन्होंने बताया, हमास की सैन्य इकाई के अड्डे पर हमले के कुछ घंटों बाद इन लोगों के शव बरामद किए गए. दक्षिणी इस्राइल में गाजा की तरफ से कल रात हुए तीन रॉकेट हमलों के बाद यह हमला किया गया. सेना ने एक बयान में कहा, दक्षिणी इस्राइली समुदायों पर कल हुए रॉकेट हमलों के जवाब में शनिवार को इस्राइली वायुसेना के विमानों ने गाजा पट्टी में हमास संगठन से संबंधित चार ठिकानों को निशाना बनाया.

 

एएफपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment