ट्रंप को अब उदार बनाएंगे रिपब्लिकन : बैनन

Last Updated 19 Aug 2017 09:50:02 PM IST

व्हाइट हाउस के अपदस्थ मुख्य रणनीतिकार स्टीफन बैनन ने आज कहा कि ट्रंप के राष्ट्रपति कार्यकाल का वह दौर अब समाप्त हो चुका है जिसे दक्षिणपंथी कजंर्वेटिवों की मदद से अंजाम दिया गया और अब उसे रिपब्लिकन उदारवादी स्वरूप देंगे.


स्टीफन बैनन ने व्हाइट हाउस छोड़ा (फाइल फोटो)

ट्रंप प्रशासन से जुड़ने से पहले विवादास्पद दक्षिणपंथी वेबसाइट ब्रीटबर्ट न्यूज के प्रमुख रहे बैनन ने इस बात से इनकार किया कि उन्हें महत्वपूर्ण पद से बर्खास्त किया गया है.

व्हाइट हाउस छोड़ने के चंद घंटों बाद 63 वर्षीय बैनन कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में ब्रीटबर्ट न्यूज वेबसाइट लौट गए और कल कंपनी की संपादकीय बैठक की अध्यक्षता की.

उन्होंने कंजर्वेटिव प्रकाशन वीकली स्टैंर्डड से कहा, ट्रंप का राष्ट्रपति का वह कार्यकाल जिसके खिलाफ हम लड़े और जीते, पूरा हो चुका है. 

ट्रंप की राष्ट्रवादी विचारधारा के पीछे आम तौर पर उत्प्रेरक बल माने जाने वाले बैनन ने कहा, हमारे पास अब भी एक बड़ा आंदोलन है और हम ट्रंप के इस राष्ट्रपति कार्यकाल से कुछ हासिल करेंगे. लेकिन वह दौर पूरा हो चुका है. यह कुछ और होगा. और हर तरह की लड़ाई होगी, और अच्छे तथा बुरे दिन होंगे, लेकिन  राष्ट्रपति कार्यकाल का वह दौर खत्म हो चुका है. 

बैनन ने कहा कि व्हाइट हाउस से उनकी रवानगी स्वेच्छा से थी और वह 14 अगस्त 2016 को मुख्य कार्यकारी के रूप में ट्रंप के अभियान में शामिल होने के एक साल पूरा होने पर इसे अंजाम देना चाहते थे.



उन्होंने कहा, सात अगस्त को मैंने (चीफ ऑफ स्टाफ जॉन) केली और राष्ट्रपति से बात की थी तथा मैंने उन्हें बताया था कि मेरा इस्तीफा सोमवार 14 अगस्त से प्रभावी होगा. 
     
व्हाइट हाउस के पूर्व मुख्य रणनीतिकार ने कहा कि यह लड़ाई की महज शुरुआत है. अब मैं स्वतंत्र हूं. मेरे हाथ वापस मेरे हथियारों पर हैं. किसी ने कहा, यह बैनन बर्बर है. मैं निश्चित तौर पर विपक्ष को कुचलने जा रहा हूं. कोई संदेह नहीं है... 

बैनन ने कहा कि ट्रंप को रिपब्लिकन अब उदार बनाएंगे. मेरा मानना है कि वे उन्हें उदार बनाने की कोशिश करने जा रहे हैं.

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment