तीन साल में मेरी सरकार पर एक भी दाग नहीं : मोदी

Last Updated 26 Jun 2017 01:09:19 PM IST

अमेरिका यात्रा पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भष्टाचार को जड़ से खत्म करने में अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक् करते हुए कहा कि बीते तीन साल में उनकी सरकार पर एक भी दाग या धब्बा नहीं लगा है.


(फाइल फोटो)

वर्जिनिया में आयोजित एक स्वागत समारोह में करीब 600 भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा,   भारत में इससे पहले की सरकार के खिलाफ मतदान क्यों हुआ, इसकी मुख्य वजह थी भष्टाचार. 

उन्होंने कहा, भारतीय भष्टाचार से नफरत करते हैं.  प्रधानमंत्री ने अमेरिका में भारतीय प्रवासियों को आस्त किया कि उनकी सरकार भारत को नयी उंचाइयों पर ले जाने का प्रयास जारी रखेगी. उन्होंने कहा,   मैं पूरी विनम्रता के साथ कहना चाहता हूं कि बीते तीन साल में मेरी सरकार ने जो भी कार्य किये हैं, अब तक उस पर पर एक भी दाग या धब्बा नहीं लगा है. 

उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि प्रौद्योगिकी से पारदशर्तिा आयी है और भारत में सभी क्षेत्रों में महान उंचाई हासिल करने में इसका इस्तेमाल किया जा रहा है.

उन्होंने कहा, मैं ऐसे कई उदाहरण दे सकता हूं जहां भारत प्रौद्योगिकी की मदद से महान उपलब्धियां हासिल कर रहा है, फिर चाहे वह अंतरिक्ष का क्षेत्र हो या कृषि का. 

उन्होंने कहा, प्रौद्योगिकी आधारित शासन एवं विकास के लिये नये स्तर से ध्यान दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि कई मंचों पर देश तेजी से आगे बढ़ रहा है. उन्होंने उल्लेख किया कि टिकाउ विकास के लिये आधारभूत संरचना आवश्यक है.

उन्होंने कहा कि मुख्य फोकस वैिक मानदंड, विकास के उच्च मानक स्थापित करने पर है. देश में तेजी से विकास का सबसे मुख्य कारण आम जन की बढ़ती आकांक्षा है. वहां मौजूद लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच मोदी ने कहा, हमलोग भारत की जनता की इन्हीं आकांक्षाओं को पूरा करने का कार्य कर रहे हैं. 

मोदी ने कहा कि भारत को अब रिकॉर्ड संख्या में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश प्राप्त हो रहे हैं और सभी साख एजेंसियां एवं बहुपक्षीय मंच भारत के बारे में सकारात्मक रेटिंग दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत अभूतपूर्व तेजी से आगे बढ़ रहा है.

अमेरिका में रह रहे भारतीयों के योगदान की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि विकास एवं समृद्धि के लिये अमेरिका में सहायक माहौल मिलने से उन्होंने और विकास किया.

उन्होंने कहा, भारत में भी अब एक अरब से ज्यादा भारतीयों को अनुकूल माहौल मिल रहा है और वे भी तेजी से भारत का स्वरूप बदल रहे हैं. 
     

 

 

 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment