एमक्यूएम नेता ने मोदी से मुहाजिरों के पक्ष में आवाज उठाने की अपील की

Last Updated 23 Mar 2017 05:17:50 PM IST

पाकिस्तान के मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के नेता अल्ताफ हुसैन ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कराची में मुहाजिरों या शरणार्थियों के अधिकारों के पक्ष में बोलना चाहिए.




पाकिस्तान के मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट (फाईल फोटो)

लंदन में निर्वासन में रह रहे पाकिस्तानी नेता ने कहा कि भारत बलूचिस्तान के लोगों पर पाकिस्तानी सेना की नृशंसता को लेकर मुखर है, लेकिन मोदी उन लोगों के पक्ष में आवाज नहीं उठा पाए जो सदियों तक भारत में रहे थे.
    
उन्होंने कहा, \'मैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी शिकायत दर्ज कराना चाहूगा कि श्रीमान् मोदी, मुझे यह कहते हुए अफसोस है कि आप बलूचिस्तान के लोगों के खिलाफ पाकिस्तानी सेना की नृशंसता को लेकर आवाज उठा रहे हैं ... (लेकिन) अपने लोगों के पक्ष में कभी (आपने) आवाज नहीं उठायी जो सदियों तक भारत में रहे थे.\'


    
उन्होंने कहा, \'हमारे पुरखों ने एक बड़ी भूल की कि वे पाकिस्तान चले गए. हम यहां पैदा हुए लेकिन हमें कभी भी पाकिस्तानी या माटी के लाल नहीं माना गया. श्रीमान् मोदी आपको पाकिस्तान के कराची में अपने ही लोगों ऊदरू भाषी मुहाजिरों के खिलाफ पाकिस्तानी प्रतिष्ठान, सेना और अर्धसैनिक बलों द्वारा ढाये जा रहे कहर के विरूद्ध अपनी आवाज उठानी चाहिए थी.\'
    
एमक्यूएम नेता ने भारत से उसके मुद्दों को सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों एवं मानवाधिकार मंचों पर उठाने का आह्वान किया. एमक्यूएम पाकिस्तान का चौथा सबसे बड़ा दल है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment