भारत, पाक को मित्रता बरकरार रखनी चाहिए : नवाज शरीफ

Last Updated 24 Feb 2017 03:34:43 PM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि इस्लामाबाद तथा नई दिल्ली को मित्रवत तथा अच्छे संबंध बरकरार रखना चाहिए. डॉन न्यूज के मुताबिक शरीफ ने कहा, "हम (पाकिस्तान व भारत) अपने अच्छे संबंध बरकरार रखेंगे और एक दूसरे के खिलाफ साजिश करने से बचेंगे."


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

तुर्की दौरे के दौरान, संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की नीति \'भारत को नुकसान पहुंचाने\' की नहीं है.

रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर मुद्दा तथा पाकिस्तान को परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में शामिल करने पर समर्थन जताने के लिए उन्होंने तुर्की का आभार व्यक्त किया.

पाकिस्तान में हालिया आतंकवादी हमलों का जिक्र करते हुए उन्होंने इसका अरोप उन तत्वों पर लगाया, जो पाकिस्तान की तरक्की से नाखुश हैं और उन्होंने किसी भी कीमत पर आतंकवाद का सफाया करने का सरकार का संकल्प दोहराया.



उन्होंने कहा, "हमारा दृढ़ संकल्प है कि हम उन्हें हराकर रहेंगे, जो विभिन्न मोर्चो पर पाकिस्तान की तरक्की को पचा नहीं पा रहे हैं."

शरीफ ने यह भी कहा कि अफगानिस्तान की सरजमीं का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ हो रहा है. उन्होंने कहा कि वह अफगानिस्तान की स्थिरता के पक्ष में हैं, जो पाकिस्तान के भी हित में है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment