इस्तांबुल नाइट क्लब का हमलावर गिरफ्तार

Last Updated 17 Jan 2017 12:02:00 PM IST

इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में नव वर्ष की रात जश्न मना रहे लोगों पर गोलियां चलाने वाले संदिग्ध जिहादी को मंगलवार को तुर्की की पुलिस ने एक आवासीय इलाके में छापे के दौरान गिरफ्तार कर लिया.


इस्तांबुल नाइट क्लब का हमलावर गिरफ्तार (फाइल फोटो)

इस हमले में 39 लोगों की मौत हो गयी थी.
   
सरकारी टेलीविजन की खबर के अनुसार, इस्तांबुल के एस्नयर्ट जिले के एक अपार्टमेंट में कथित हमलावर अपने चार वर्षीय बेटे के साथ पकड़ा गया है. हमलावर बोस्फोरम में रेइना नाइट क्लब पर हमला करने के बाद से करीब दो सप्ताह से फरार था.
   
पूर्व में रिपोर्ट में कहा गया था कि वह तुर्की छोड़कर नहीं गया है क्योंकि सीमा पर कड़ी सुरक्षा के चलते वह देश से बाहर भागने में असमर्थ था.
   
इस्लामिक स्टेट समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली थी. तुर्की में पहली बार आईएस ने खुलकर किसी बड़े हमले की जिम्मेदारी ली थी. पूर्व में उसे इस्तांबुल हवाई अड्डे पर जून में हुए आत्मघाती हमले सहित कई अन्य हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था.


   
तुर्की टीवी ने कहा कि संदिग्ध को खुफिया एजेंसी एमआईटी और तुर्की पुलिस के एक साझा अभियान में गिरफ्तार किया गया. तुर्की मीडिया ने हमलावर की तस्वीरें भी प्रकाशित की हैं.
   
सरकारी अनादोलू समाचार एजेंसी ने गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान अब्दुलगादिर माशरीपोव के तौर पर की है जबकि दोगन समाचार एजेंसी उसे आईएस का इबु मोहम्मद

हुरासैनी बता रही है. आठ जनवरी को जारी की गई रिपोर्ट में भी यही दो नाम सामने आए थे.
   
रिपोर्ट के अनुसार, संदिग्ध के बेटे को संरक्षण में रखा गया है. तुर्की मीडिया की खबरों के अनुसार, बंदूकधारी एक प्रशिक्षित हत्यारा था जिसने सीरिया में आईएस के लिए लड़ाई लड़ी और हथियारों के लिए विशेषज्ञता हासिल की थी. 

 

एएफपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment