डोनाल्ड ट्रंप की बहू लारा ट्रंप ने मंदिर में मनाई दीपावली

Last Updated 26 Oct 2016 12:25:06 PM IST

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के भारतीय अमेरिकी समुदाय तक पहुंचने के प्रयासों के तहत उनकी पुत्रवधू ने वर्जीनिया में एक हिंदू मंदिर में दीपावली मनाई.


ट्रंप की बहू ने मंदिर में मनाई दीपावली (फाइल फोटो)

वर्जीनिया ऐसा अहम राज्य है जहां डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन उम्मीदवारों में से किसी को भी बड़ी संख्या में बहुमत मिलने की स्थिति नहीं दिख रही है.

ट्रंप के पुत्र एरिक ट्रंप की पत्नी लारा ट्रंप ने कहा कि आठ नवंबर को होने वाले आम चुनावों में यदि उनके ससुर को अमेरिका का राष्ट्रपति चुना जाता है तो भारत एवं अमेरिका के संबंध एक नई ऊंचाई पर पहुंचेंगे.

लारा ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के मन में भारत और इसके लोगों के प्रति बहुत प्यार और लगाव है.

भारतीय संस्कृति का सम्मान करते हुए उन्होंने वर्जीनिया के राजधानी मंदिर में प्रवेश से पहले बाहर अपने जूते उतारे.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे हिंदू संस्कृति वास्तव में पसंद है और मैं उसका सम्मान करती हूं.’’

मंदिर परिसर में ट्रंप के परिवार के सदस्यों का स्वागत करते हुए भारतीय अमेरिकी समुदाय के कार्यकर्ता राजेश गूटी ने कहा कि उनकी मौजूदगी से राज्य की फेयरफैक्स और लाउडन काउंटी में दीपावली जल्द आ गई है.

दीपावली मनाने के लिए लारा को हिंदू मंदिर में आमंत्रित करने में अहम भूमिका निभाने वाले गूटी ने कहा, ‘‘इसने स्थानीय भारतीय-अमेरिकी समुदाय को बहुत ऊर्जावान कर दिया है. हम विभिन्न धर्मों के बीच के, विविधताओं के समारोहों में शामिल होने में नई ऊर्जा के साथ भाग लेना और सहायता देना जारी रखेंगे.’’

शुरूआत में ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को मंदिर आना था लेकिन ट्रंप की प्रचार मुहिम ने उन्हें चुनाव के तेजी से बदलते परिदृश्यों के मद्देनजर किसी अन्य स्थान पर जाने के लिए कहा.

इस मंदिर का उद्घाटन 2000 में किया गया था. यह लाउडन काउंटी का सबसे पुराना मंदिर है. लाउडन काउंटी में भारतीय अमेरिकी समुदाय ने पिछले एक दशक में सबसे तेजी से विकास किया है.

यह पहली बार है जब राष्ट्रपति पद के दो शीर्ष उम्मीदवारों में से एक के परिवार का कोई सदस्य किसी हिंदू मंदिर में गया है.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment