संघर्ष विराम उल्लंघन पर पाकिस्तान में भारतीय उपउच्चायुक्त तलब

Last Updated 25 Oct 2016 03:53:18 PM IST

अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर भारत की ओर से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन का विरोध जताने के लिए पाकिस्तान ने मंगलवार को भारतीय उपउच्चायुक्त जेपी सिंह को तलब किया.


भारतीय उपउच्चायुक्त जेपी सिंह
यह जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी. वेबसाइट डॉन ऑनलाइन के अनुसार, सियालकोट में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित गांवों में भारतीय सीमा सुरक्षा बलों द्वारा भारी मोर्टार से गोले दागे जाने से एक बच्चे और एक बुजुर्ग की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए.
 
रपट के अनुसार, पंजाब रेंजर्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बजावत, चपरार, हरपाल, सुचीतगढ़, मेराजकी और चारवाह गांवों में रात में हमले तब हुए जब लोग सोए हुए थे.
 
इंटर-सर्विसिस पब्लिक रिलेसंस ने कहा कि भारतीयों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पार से बिना किसी उकसावे के की गई गोलीबारी पर संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षक समूह के साथ भी कड़ा विरोध दर्ज कराया गया है.
 
 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने गत सप्ताह आरोप लगाया था कि भारत ने साल 2016 में 90 से अधिक बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है.
 
उन्होंने दावा किया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने के लिए दोनों देशों के बीच साल 2003 में हुए संघर्ष विराम समझौते का पाकिस्तान ने एक बार भी उल्लंघन नहीं किया है.
 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment