ट्रंप समर्थकों ने मीडिया को धक्का दिया, झूठा कहा

Last Updated 22 Oct 2016 06:16:03 PM IST

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने पेन्सिलवेनिया में एक कार्यक्रम स्थल पर एनडीटीवी के एक पत्रकार समेत पत्रकारों को धक्का दिया और उन्हें झूठा कहा. इसके साथ ही माइक फेंकने की धमकी भी दी.


अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

एक मीडिया रपट में शनिवार को यह बात कही गई. ट्रंप के एक समर्थक ने एनडीटीवी के संवाददाता से चिल्लाकर कहा,"मैं मीडिया से नहीं बात करना चाहता, तुम लोग झूठे हो. मैं तुम्हारा माइक फेंक दूंगा. तुम हो कौन? तुम्हें जानता कौन है?"

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, इसके बाद पुलिस ने हस्तक्षेप किया.

यह घटना ट्रंप के न्यूटन स्थित पेंसिलवेनिया प्रशासनिक संभाग में करीब पांच हजार लोगों की सभा को संबोधित करने के कुछ ही देर बाद की है.

ट्रंप ने मीडिया विरोधी हमले को एक नए स्तर पर ले जाते हुए पत्रकारों पर चुनाव में हेरफेर करने की साजिश के तहत उनके विरोधी डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन के चुनाव अभियान से सांठगांठ करने का आरोप लगाया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में पेंसिलवेनिया चुनावी नजरिए से एक महत्वपूर्ण राज्य है. ट्रंप 1988 के बाद पहले रिपब्लिकन हैं, जो इस राज्य से चुनावी जीत की कोशिश कर रहे हैं. इस राज्य में 20 निर्वाचक मत हैं. जीत के लिए ऐसे 270 मतों की जरूरत है.

कन्नेटिकट के फेयरफील्ड में ट्रंप ने अगस्त में कहा था कि मैं चुनाव कुटिल हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ नहीं, बल्कि धूर्त मीडिया के खिलाफ लड़ रहा हूं.

ट्रंप की महीनों से मीडिया कवरेज को लेकर शिकायत है, जिसके बारे में वह कहते हैं कि मीडिया उनके खिलाफ पक्षपातपूर्ण है.



उन्होंने तथाकथित ऐसे मीडिया संगठनों की लंबी सूची बनाई थी, जिनमें न्यूयॉर्क टाइम्स, बजफीउ, पॉलिटिको और वाशिंगटन पोस्ट शामिल हैं. इसके साथ ही उन्होंने संकल्प लिया था कि राष्ट्रपति के रूप में वह मीडिया संगठनों के खिलाफ मुकदमा करना सरल बनाएंगे.

हालांकि बाद में उन्होंने अपने कार्यक्रमों की खबरें देने की इन्हें इजाजत दे दी थी.

नए राष्ट्रीय जनमत सर्वेक्षण के अनुसार, हिलेरी ट्रंप से 12 प्रतिशत अंकों से आगे चल रही हैं. पिछले माह इसी अवधि में हुए सर्वेक्षण से यह आंकड़ा आठ प्रतिशत अधिक है.

ट्रंप के खिलाफ जब से यौन उत्पीड़न के आरोपों का खुलासा होना शुरू हुआ है, उसके बाद का यह पहला नया जनमत सर्वेक्षण है.

 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment