अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकवादियों के सभी सुरक्षित पनाहगाहों को बंद करने को कहा

Last Updated 27 Sep 2016 05:28:00 PM IST

अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकवादियों के सभी सुरक्षित पनाहगाहों को बंद करने और पड़ोसी देशों पर हमले करने वाले सहित सभी आतंकी संगठनों को निशाना बनाने को कहा.


अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकवादियों के सभी सुरक्षित पनाहगाहों को बंद करने को कहा

 

अमेरिका ने यह बात ऐसे समय कही है जब भारत ने संयुक्त राष्ट्र में आतंक को मदद करने तथा इसका निर्यात करने वाले देशों को अलग थलग करने का मजबूती से समर्थन किया है.
 
व्हाइट हाउस के उपप्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के साथ हमारा ध्यान उसकी सरजमीं पर आतंकवादी खतरों से निपटने और उसकी क्षमता बढाने में है. वे हिंसक चरमपंथ के खिलाफ गंभीर एवं सतत लड़ाई लड़ रहे हैं.’’
 
उन्होंने कहा, ‘‘हमारा विश्वास है कि वे आतंकवादी हिंसा को खत्म करने के लिए प्रगति कर रहे हैं और कदम उठा रहे हैं, लेकिन इसी के साथ हम इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं कि उन्हें अपने
 
पड़ोसियों पर हमला करने वाले सहित सभी आतंकवादी संगठनों को निशाना बनाना होगा और सभी सुरक्षित पनाहगाहों को बंद करना होगा.’’
 
_SHOW_MID_AD_
 
जम्मू कश्मीर के उरी में सेना के एक अड्डे पर 18 सितंबर को हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक तनाव बढ गया है. इस हमले में भारत के 18 जवान शहीद हुए थे.
 
पाकिस्तान ने हमले में किसी भी तरह की संलिप्तता के आरोपों से इंकार किया है और दोनों देशों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा सहित सभी मंचों पर एक दूसरे पर निशाना साधा है.
 
टोनर ने दोहराया कि यह अमेरिका का लंबे समय से मानना रहा है कि भारत और पाकिस्तान रिश्तों के सामान्य होने से लाभ की स्थिति में होंगे.
 
उन्होंने कहा कि हम भारत और पाकिस्तान दोनों को सीधे संवाद करने के लिए प्रेरित करते हैं जिसका उद्देश्य तनाव कम करना हो.

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment