बांग्लादेश: ढाका कैफे हमले का 'मास्टरमाइंड' अपने दो साथियों समेत एनकाउंटर में ढेर

Last Updated 27 Aug 2016 11:49:37 AM IST

बांग्लादेश पुलिस ने ढाका कैफे पर हमले के ‘मास्टरमाइंड’ कनाडाई-बांग्लादेशी तमीम अहमद चौधरी और उसके दो साथियों को राष्ट्रीय राजधानी के नजदीक एक मुठभेड़ में मार गिराया.


(फाइल फोटो)

आतंकवाद रोधी प्रकोष्ठ के अतिरिक्त उपायुक्त सनोवर हुसैन के हवाले से बीडीन्यूज 24 डॉट कॉम ने कहा, ‘मुठभेड़ शनिवार सुबह तब शुरू हुई जब पुलिस ने नारायणगंज के पिकेपरहा में एक इमारत पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की.’

प्रकोष्ठ के प्रमुख मोनिरल इस्लाम ने कहा कि छापेमारी प्रतिबंधित जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक गिरफ्तार आतंकी से मिली सूचना के आधार पर की गई.

पुलिस ने चौधरी की पहचान ढाका में एक जुलाई को हुए कैफे हमले के मास्टरमाइंड के रूप में की थी. इस हमले में एक भारतीय लड़की और दो पुलिस अधिकारियों सहित 22 लोग मारे गए थे. इसके बाद शोलाकिया में एक ईद कार्यक्रम पर हमला हुआ था.

पुलिस के अनुसार, चौधरी कनाडा में रहता था और 2013 में बांग्लादेश आने से पहले उसने संभवत: विदेशी वित्तपोषकों का एक नेटवर्क विकसित कर लिया था.

इस महीने के शुरू में पुलिस ने घोषणा की थी कि जो व्यक्ति चौधरी के बारे में सूचना देगा, उसे 20 लाख टके का पुरस्कार दिया जाएगा.

कैफे पर हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment