डेमोक्रेट सदस्यों ने साधा ट्रंप पर निशाना, कहा-वह धोखेबाज, झूठे और पाखंडी व्यक्ति है

Last Updated 28 Jul 2016 09:55:33 AM IST

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में पार्टी के सदस्यों ने राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर जमकर निशाना साधा और उन्हें धोखेबाज, झूठा तथा पाखंडी व्यक्ति करार दिया.


डेमोक्रेट सदस्यों ने साधा ट्रंप पर निशाना (फाइल फोटो)

ट्रंप की कारोबारी समझ पर सवाल उठाते हुए न्यूयॉर्क के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग ने कहा, ‘ट्रंप ने कहा कि वह मेक्सिको और चीन का रूख करने वाले विनिर्मातओं को दंडित करेंगे लेकिन वह खुद जिन कपड़ों को बेचते हैं, वे विदेशों में सस्ती मजदूरी वाले कारखानों में बने हैं. वह कहते हैं कि वह हम अमेरिकियों को वापस काम पर लगाना चाहते हैं लेकिन वह अमेरिकी वीजा प्रणाली के साथ खेल करते हैं ताकि कम मजदूरी पर अस्थायी विदेशी कर्मचारियों को नियुक्त कर सकें.

वह कहते हैं कि वह बिना दस्तावेजों वाले 1.1 करोड़ लोगों को निर्वासित करना चाहते हैं लेकिन ऐसा लगता है कि उन्हें ऐसे लोगों को नियुक्त करने में कोई दिक्कत नहीं है.’
  
कैलिफोर्निया के गवर्नर जैरी ब्राउन ने भी ट्रंप को धोखेबाज और झूठा करार देते हुए कहा, ‘ट्रंप कहते हैं कि ग्लोबल वॉर्मिंग एक झूठ है. मैं कहता हूं ट्रंप धोखेबाज हैं. वह कहते हैं कि कैलिफोर्निया में कोई सूखा नहीं पड़ा. मैं कहता हूं कि वह झूठ बोलते हैं.’
  
उन्होंने कहा कि ट्रंप सिर्फ बातें करते हैं जबकि हिलेरी काम करती हैं. विदेश मंत्री के तौर पर उन्होंने ऐतिहासिक पेरिस जलवायु समझौते का मार्ग प्रशस्त किया.इस समझौते को चीन और भारत समेत 200 देशों ने बेहद उत्साह के साथ स्वीकार किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment