सीरिया के कुर्दिश शहर में दोहरे बम विस्फोट में 31 की मौत, 170 लोग घायल : सरकारी टीवी

Last Updated 27 Jul 2016 04:27:11 PM IST

उत्तर पूर्वी सीरिया कुर्दिश शहर में बुधवार को हुए दोहरे बम विस्फोटों में 31 लोगों की मौत हो गयी जबकि दर्जनों घायल हो गये.


(फाइल फोटो)

सीरिया के सरकारी टीवी चैनल द्वारा दिये गये शुरआती आंकड़ों के मुताबिक इन विस्फोटों में 31 लोगों की मौत हो गयी है जबकि 170 लोग घायल हैं.

समाचारों में साथ ही बताया गया है कि बचावकर्मी अब भी विस्फोटों में मरने वालों को निकाल रहे हैं.
   
द सीरियन आब्जव्रेटरी फॉर ह्यूमेन राइट्स ने इससे पहले विनाशकारी विस्फोटों में मरने वालों की संख्या 14 बतायी थी.कमिशली पर लगातार बम हमले किये जाते रहे हैं. उनमें से कई की जिम्मेदारी का दावा इस्लामिक स्टेट ने किया है.
   
आईएस से संबद्ध अमाक एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक कमिशली में कुर्दिश बलों के मुख्यालयों के पास एक आत्मघाती हमलावर ने बम लदे हुए ट्रक में बैठे हुए इस विस्फोट को अंजाम दिया.


आईएस समूह ने स्पष्ट तौर पर हमले की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है.
   
शहर में मौजूद एएफपी के एक संवाददाता ने बताया है कि एक आत्मघाती हमलावर ने पहला विस्फोट किया. उसने स्थानीय कुर्दिश प्रशासनिक मंत्रालयों के निकट एक जांच चौकी के पास खुद को एक बड़े ट्रक के भीतर बम से उड़ा लिया.
   
कुर्दिश असयेश सुरक्षा बलों के एक सूत्र ने बताया, ‘यह शहर में हुआ सबसे बड़ा हमला है’. उन्होंने साथ ही बताया कि शहर के स्थानीय अस्पताल इन विस्फोटों के हताहतों से पटे हुए हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment