जर्मन बार में अपने ही बम के विस्फोट से सीरियाई शरणार्थी की मौत

Last Updated 25 Jul 2016 09:55:53 AM IST

दक्षिणी जर्मनी के एक बार में बम लगाते समय उसमें विस्फोट हो जाने से हमलावर सीरियाई शरणार्थी की मौत हो गई और इस दौरान कम से कम 12 अन्य लोग घायल हो गए.


फाइल फोटो

यह बावेरिया में एक सप्ताह के भीतर हुआ तीसरा हमला है. यह जानकारी प्राधिकारियों ने दी.
   
डीपीए के अनुसार क्षेत्रीय गृह मंत्री जाओचिम हेर्रमैन ने बताया कि 27 वर्षीय व्यक्ति पास में हो रहे पॉप संगीत समारोह को निशाना बना रहा था. शरण संबंधी उसका आवेदन एक वर्ष पहले अस्वीकार कर दिया गया था.
   
आंसबाख के मध्य स्थित एक बार के समक्ष कल रात करीब 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुए विस्फोट के बाद कन्सर्ट से करीब 2500 लोगों को निकाला गया.
   
पुलिस ने शहर के बीच स्थित इलाके को घेर लिया है और आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर मौजूद हैं। बम विशेषज्ञ भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि विस्फोट किस कारण हुआ.
   
पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘शहर के मध्य में एक विस्फोट हुआ और इस दौरान एक व्यक्ति मारा गया है। ताजा जांच से यह पता चलता है कि इसी व्यक्ति ने विस्फोट किया है.’
 

एक महिला प्रवक्ता ने ज्यादा जानकारी दिए बिना ही बताया कि 12 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से तीन की हालत गंभीर है.
   
क्षेत्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता माइकल सीफेनर ने कहा कि विस्फोट ‘जानबूझकर किया गया था.’ अधिकारी विस्फोट के सटीक कारण के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.
   
दक्षिणी जर्मनी के बावेरिया में एक सप्ताह में हुआ यह तीसरा विस्फोट है. म्यूनिख में गोलीबारी में नौ लोग मारे गए थे और ट्रेन में कुल्हाड़ी से किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए थे.
   
यूरोप पिछले कुछ महीनों से कई घातक हमलों का शिकार हो रहा है. इन हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह ने ली है। इन हमलों में ब्रसेल्स में हुई बमबारी और फ्रांस के नीस में बास्तील दिवस समारोह में किए गए जनसंहार की घटना शामिल हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment