ट्रंप गुस्सा और डर तो दिखाते हैं लेकिन समाधान नहीं बताते- क्लिंटन

Last Updated 23 Jul 2016 02:10:23 PM IST

डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपने प्रतिद्वंदी डोनाल्ड ट्रंप के क्लीवलैंड सम्मेलन में दिए भाषण को ‘निराशावादी और विभाजनात्मक सोच’ वाला करार दिया.


हिलेरी क्लिंटन
 
 
क्लिंटन ने कहा कि ट्रंप ने बहुत सारा गुस्सा और डर तो दिखाया लेकिन जितनी भी बातें उन्होंने कही उनका कोई हल नहीं बताया.
    
फ्लोरिडा के टम्पा में एक चुनावी रैली के दौरान क्लिंटन ने कहा, ‘‘मैंने डोनाल्ड ट्रंप के निराशावादी और विभाजनकारी विचारों के बारे में सुना. लेकिन उनका भाषण तो कहीं ज्यादा आगे बढ़ गया. उन्होंने बहुत सारा डर, गुस्सा और नाराजगी बताई लेकिन जो भी बातें वह कर रहे थे उनके बारे में कोई हल पेश नहीं किया.’’
    
क्लिंटन ने अमेरिकी जनता से अपील करते हुए कहा कि ट्रंप ने बृहस्पतिवार रात को क्लीवलैंड सम्मेलन में अमेरिका के भविष्य को लेकर जो ‘‘निराशावादी और विभाजनकारी’’ दृष्टिकोण पेश किया है, वे उसे अस्वीकार कर दें.
    
क्लिंटन ने ट्रंप के उस दावे पर भी सवाल उठाया जिसमें उन्होंने कहा था कि अमेरिका पतन की ओर है और केवल वे ही इसका समाधान निकाल सकते हैं. क्लिंटन ने कहा कि अमेरिकी समस्या का हल खुद निकालने में सक्षम हैं और वे दीवारें खड़ी नहीं करते बल्कि सेतु बनाते हैं.
    
68 वर्षीय क्लिंटन ने कहा, ‘‘रोजगार को लेकर उनकी कोई योजना नहीं है. वे लोगों को सुरक्षित करने की बात करते हैं लेकिन ऐसी कोई योजना नहीं बताते जिससे हमारी पुलिस की मदद मिले. आप उनके भाषण को सुनकर समझ सकते हैं कि उनका मानना है कि अमेरिका पतन की ओर जा रहा है.’’
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment