संयुक्त राष्ट्र ने भारतीय उद्यमी को सम्मानित किया

Last Updated 24 Jun 2016 05:03:42 PM IST

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून ने दुनिया की सबसे बड़ी कॉपरेरेट स्थिरता पहल 'यूनाइटेड नेशन्स ग्लोबल कॉम्पैक्ट' के तहत 10 ''चैंपियन्स एंड पायनियर्स'' को नामित किया है जिसमें एक भारतीय सामाजिक उद्यमी भी शामिल है.


संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून (फाइल फोटो)

दुनिया भर में गरीब महिलाओं को स्वास्थ्य और आजीविका का साधन उपलब्ध कराने वाले एक सामाजिक उद्यम \'\'आयज\' की संस्थापक जुबैदा बाई को 10 \'2016 ग्लोबल कॉम्पैक्ट एसडीजी पायनियर्स\'\' में शामिल किया गया है. \'2016 ग्लोबल कॉम्पैक्ट एसडीजी पायनियर्स\'\' की शुरुआत ऐसे उद्यमियों की खोज करने के लिए की गई है जो एक निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं.

दुनिया की सबसे बड़ी कॉपरेरेट स्थिरता पहल \'यूनाइटेड नेशन्स ग्लोबल कॉम्पैक्ट,\' मानव अधिकार, श्रम, पर्यावरण और भ्रष्ट्राचार-विरोधी संबंधी दस सिद्धांतों के साथ अपनी रणनीति तय करते हुए जिम्मेदारी के साथ अपना व्यवसाय करने वाली कंपनियों का समर्थन करता है.

बान ने इस सप्ताह शहर में ग्लोबल कॉम्पैक्ट लीडर्स समिट में ऐसे 10 लोगों के नामों की घोषणा की थी.

चुने गये लोगों को बधाई देते हुए बान ने कहा, \'\'आप सभी लोग गरीबी मुक्त दुनिया, एक संपन्न दुनिया, एक जीवंत और समावेशी वैश्विक अर्थव्यवस्था और सभी के लिए एक सम्मानित जीवन के लिए चलाये जा रहे अभियान में लीडर हैं.\'\'

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment