ब्राजील: 16 साल की नाबालिग से 33 लोगों ने 36 घंटे तक किया गैंगरेप, पुलिस ने चार की पहचान की

Last Updated 28 May 2016 10:22:10 AM IST

ब्राजील के रियो डी जनेरो में दिल्ली के निर्भया गैंगरेप की तरह ही खौफनाक मामला सामने आया है. यहां 16 साल की एक लड़की से 33 लोगों ने 36 घंटे तक सामूहि दुष्कर्म किया.


फाइल फोटो

पुलिस ने लैटिन अमेरिका के सबसे बड़े देश में 16 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले में चार लोगों की पहचान कर ली है और उसकी तलाश कर रही है. बलात्कार के मामले में 30 से अधिक लोग शामिल थे और इस घटना से महिलाओं के खिलाफ हिंसा की स्थानीक समस्या उजागर होती है.
   
लैंगिकता से संबंधित अपराधों पर विचार करने के लिए कार्यवाहक राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने ब्राजील के राज्यों के सभी सुरक्षा मंत्रियों की एक आपात बैठक बुलायी थी जिसके बाद यह घोषणा की गयी है.
   
टेमर ने एक बयान में कहा है, ‘हम लोग 21 वीं सदी में रह रहे हैं और उसमें इस तरह के जघन्य अपराधों का होना विचित्र है.’ उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए एक संघीय पुलिस बल इकाई के गठन का वादा किया है.
   
हमले को लेकर कई लोगों द्वारा ऑनलाइन मजाक उड़ाये जाने, ग्राफिक्स फोटो और किशोरी के बेहोशी वाले निर्वस्त्र वीडियो जारी करने के बाद यह मामला प्रकाश में आया है.

पुलिस ने चार लोगों को पकड़ने और अन्य लोगों की पहचान करने के लिए लोगों से मदद करने को कहा है. स्थानीय रिपोर्ट में बताया गया है कि सूचना साझा करने के लिए बनाए गये एक हॉटलाइन पर 800 से अधिक लोगों ने फोन किया.
   
अधिकारियों ने बताया कि यह घटना पिछले शनिवार को उस समय हुई जब लड़की रियो डी जनेरियो के पश्चिमी हिस्से में झुग्गी बस्ती इलाके साओ जोआओ में अपने ब्यॉयफ्रेंड के यहां गयी थी.
   
ओ ग्लोबो समाचारपत्र में एक संक्षिप्त बयान में 16 वर्षीय लड़की ने कहा, ‘मैं चाहती हूं कि भगवान न्याय करे. मैं तबाह हो गयी हूं.’

उसने कहा, ‘यह एक कलंक है जिससे मैं सबसे अधिक दुखी हूं. यह ऐसा है मानो लोग कह रहे हैं कि यह इसकी गलती है. उसने छोटे कपड़े पहने थे. मैं लोगों को बताना चाहती हूं कि यह पीड़ित औरत की गलती नहीं होती है.’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment