चीन को अमेरिका का 'रेप' करने की अनुमति नहीं दे सकते : डोनाल्ड ट्रंप

Last Updated 02 May 2016 05:17:16 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के मजबूत दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर तीखा हमला बोला है.


(फाइल फोटो)

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हम चीन को अपने देश का \'रेप\' करते रहने की छूट नहीं दे सकते. चीन के साथ अमेरिकी व्यापार घाटे की तुलना करते हुए रविवार को ट्रंप जमकर बरसे और कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बनते हैं तो चीन को तरीके से हैंडल करेंगे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियाना में एक रैली को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन का निर्यात अमेरिका के मुकाबले ज्यादा है. चीन अपनी मुद्रा में चालाकी के साथ हेरफेर करता है ताकि वैश्व‍िक बाजार में निर्यात के मोर्चे पर वह सबसे आगे रहे. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन अमेरिकी व्यापार की हत्या कर रहा है. ट्रंप ने आगे कहा कि हमलोग चौतरफा पिछड़ रहे हैं लेकिन हमारे पास कार्ड्स हैं, इसे भूलना नहीं चाहिए.

रिपब्लिकन नेता ने कहा कि हम किसी गुल्लक की तरह हो गये हैं जिसे लूट लिया जा रहा है. हमारे पास चीन से ज्यादा ताकत है. उन्होंने कहा कि चीन और अमेरिका का संबंध के रेप करने वाला और रेप पीड़िता की तरह है.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह चीन को लेकर गुस्से में नहीं हैं, लेकिन अमेरिकी नेताओं ने अपनी सामर्थ्य खो दी है और वे नकारे हो गये हैं. गौर हो कि इससे पहले ट्रंप ने 2011 में भी कहा था कि चीन अमेरिका का \'रेप\' कर रहा है. उन्होंने तब यह बात न्यू हैम्पशर में अमेरिकी मैन्युफैक्चर के समर्थन में कही थी.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment