व्हाइट हाउस ने कहा, अमेरिका को आईएस से विशेष खतरा नहीं

Last Updated 25 Nov 2015 03:59:41 PM IST

राष्ट्रपति बराक ओबामा को उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम ने बताया है कि देश को दुर्दान्त आतंकी समूह आईएसआईएस से फिलहाल कोई विशेष और प्रमाणिक खतरा नहीं है.


व्हाइट हाउस

  
ओबामा ने आईएसआईएस के हालिया हमलों पर प्रतिक्रिया के बारे में विचारविमर्श करने के लिए मंगलवार को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की एक बैठक बुलाई थी. बैठक में उन्हें बताया गया कि आतंकी संगठन से अमेरिका को फिलहाल कोई विशेष और प्रमाणिक खतरा नहीं है.
   
व्हाइट हाउस के एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति को उन उपायों के बारे में बताया गया जिनसे सहयोगियों के साथ वर्तमान सुरक्षा एवं खुफिया सहयोग को बढ़ाया जा सकता है. अंतालिया में संपन्न जी20 शिखर सम्मेलन में हुई चर्चा के बारे में भी बातचीत हुई.
   
व्हाइट हाउस ने कहा ‘‘राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को आईएसआईएल को कमजोर करने और उसका सफाया करने के लिए चल रहे प्रयासों को लगातार तेज करते रहने का आदेश दिया.’’
   
उन्होंने आईएसआईएल के खिलाफ अभियान से निपटने, विदेशी आतंकी नेटवर्क को नष्ट करने, सीरिया और इराक के बाहर आईएसआईएल का प्रसार रोकने और इस आतंकी समूह की साजिशों को नाकाम करने में भागीदारों के साथ सैन्य सहयोग बढ़ाने पर काम करने के लिए कहा.
   
व्हाइट हाउस के अनुसार, राष्ट्रपति ने जोर दिया कि आतंकी समूह को कमजोर करने और उसका सफाया करने के लिए वैश्विक भागीदारों के साथ समन्वय और मिलेजुले प्रयास जरूरी हैं और अमेरिका आईएसआईएल से निपटने के लिए   वैश्विक गठबंधन के साझा प्रयासों का नेतृत्व करते रहने के लिए दृढ़तापूर्वक प्रतिबद्ध है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment