चीन में तूफान मुजिगी के कारण 19 लोगों की मौत

Last Updated 07 Oct 2015 02:41:45 PM IST

चीन में तूफान मुजिगी के कारण 19 लोगों की मौत हो गई है और चार अन्य लोग लापता हैं. यह इस वर्ष का 22वां तूफान है.


तूफान मुजिगी

  
गुआंगदोंग प्रांतीय नागरिक मामलों के विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि गुआंगदोंग में पिछले दो दिनों में तूफान के कारण चली तेज हवाओं की वजह से सात लोगों की मौत हो गई. इनमें से तीन लोगों की मौत ग्वांगझू के बाहर पान्यू जिले में और चार की मौत फोशान के शुंदे जिले में हुई.
   
इसमें कहा गया है कि तूफान के कारण आए भूस्खलन से सात अन्य लोग मारे गए जिनमें चार लोग शिन्यी सिटी, एक गुआंगनिंग काउंटी और दो की मौत लुओदिंग सिटी में हुई.
   
सरकारी संवाद समिति शिंहुआ ने बताया कि एक व्यक्ति का शव बारिश और तूफान के कारण जांगजियांग सिटी में गिरे एक मकान के मलबे में मिला. समुद्र में तूफान के कारण हुई दो नौकाओं के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से तीन मछुआरों की मौत हो गई.
   
नौकाओं के रविवार को डूब जाने के बाद से चार अन्य मछुआरे लापता हैं.
   
क्षेत्रीय सरकार ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि निकटवर्ती गुआंगशी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र में भी एक पेड़ के गिर जाने से उसकी चपेट में आने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई.
   
गुआंगशी में तूफान के कारण करीब 19 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.
   
नागरिक मामलों के विभाग ने बताया कि तूफान के कारण 417 मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं. गुआंगदोंग प्रांत में इसके कारण करीब 35 लाख लोग प्रभावित हुए हैं जिनमें से 1,70,400 लोगों को उनके क्षतिग्रस्त घरों से सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है.
   
शिंहुआ ने बताया कि तूफान के कारण कम से कम 3,374 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और 2,82,700 हेक्टेयर फसल नष्ट हो गई है जिससे 23.24 अरब युआन (3.65 अरब डॉलर) का प्रत्यक्ष आर्थिक नुकसान हुआ है.
   
तूफान के कारण गुआंगदोंग, गुआंगशी और हैनान में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment