हिरासत में लिए गए बांग्ला आतंकवादी नेता ने किया बम धमाका, उसकी मौत

Last Updated 06 Oct 2015 09:27:10 PM IST

बांग्लादेश में अपनी गिरफ्तारी के कई घंटे बाद एक प्रतिबंधित कट्टरपंथी संगठन का एक आतंकवादी सुरक्षाकर्मियों को हथियारों के जखीरे का पता बताने के लिए एक ठिकाने पर ले गया जहां उसने ग्रेनेड विस्फोट किया और उसी विस्फोट में उसकी मौत हो गयी.




आतंकवादी ने किया बम धमाका, उसकी मौत


यह युवा आतंकवादी टेक्सटाइल इंजीनियर था ओैर बाद में विस्फोटक बनाने वाला विशेषज्ञ बना था.
     
आतंकवाद के खिलाफ तेज किए गए सुरक्षा अभियान के तहत 26 वर्षीय मोहम्मद जावेद जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के चार अन्य आतंकवादियों के साथ चटगांव में गिरफ्तार किया गया था. जावेद जेएमबी की विस्फोट इकाई का क्षेत्रीय प्रमुख था.
     
चटगांव के सहायक पुलिस आयुक्त बाबुल अख्तर ने कहा, ‘‘सोमवार देर रात तक चली पूछताछ के बाद जावेद ने पुलिस टीम को एक घर का पता देते हुए कहा कि उन्होंने वहां पर हथियार रखा हुआ है. जैसे ही हमारे जासूस वहां पहुंचे जावेद ने ग्रेनेड में विस्फोट कर दिया.’’
     
अख्तर के अनुसार इस विस्फोट में टेक्सटाइल इंजीनियर जावेद मारा गया जबकि दो पुलिस जासूस घायल हो गए. पुलिस ने उसके ठिकाने से हथियार भी बरामद किए. इस आतंकवादी संगठन पर वर्ष 2005 के घातक विस्फोट का आरोप है जिसमें कम से कम 25 लोगों की जान चली गयी थी.
     
पिछले सप्ताह एक इतालवी और एक जापानी नागरिक की हत्या के बाद प्रशासन ने आतंकवाद निरोधक अभियान तेज कर दिया. आईएसआईएस आतंकी गुट ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली थी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment