मलाला यूसुफजई की इच्छा, भारत-पाकिस्तान के बीच हों अच्छे संबंध

Last Updated 04 Oct 2015 10:38:35 AM IST

नोबेल पुरस्कार विजेता पाकिस्तान की मलाला यूसुफजई का कहना है कि उन्हें बॉलीवुड फिल्में बहुत पसंद है और वह भारत आकर दिल्ली और मुंबई घूमना चाहती हैं.


दिल्ली, मुंबई घूमना चाहती है मलाला (फाइल फोटो)

मलाला ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा, मैं बॉलीवुड की फिल्मों की बहुत बड़ी फैन हूं. हाल ही मैं मैने सलमान खान की फिल्म "बजरंगी भाईजान" देखी थी. यह बहुत अच्छी फिल्म थी क्योंकि इसमें दोनों देशों के बीच भाईचारे और शांति का संदेश दिया गया है.

जब 18 वर्षीय मलाला से पूछा गया कि क्या वह भारत जाना चाहती हैं तो उन्होंने कहा, भारत के लोगों के बारे में अच्छी बात यह है कि वे मेरे धर्म या देश की परवाह नहीं करते हैं. वे मेरे साथ खड़े हैं क्योंकि मैं अच्छा काम कर रही हूं. मैं निश्चित रूप से भारत जाना चाहूंगी और खासकर दिल्ली और मुंबई घूमना चाहूंगी.

मलाला ने कहा कि जब वह पाकिस्तान में थीं तो उन्हें भारतीय सीरियल देखना बहुत पसंद है, लेकिन अब उन्हें इसके लिए समय नहीं मिल पाता है. साथ ही उन्हें क्रिकेट देखना भी पंसद हैं और वह चाहती हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच अच्छे रिश्ते हों. लेकिन, क्रिकेट में मैदान में वह हमेशा पाकिस्तान को जीतते देखना चाहती हैं.

पाकिस्तान की स्वात घाटी में लड़कियों की शिक्षा के लिए काम कर रही मलाला को तालिबान आतंककारियों ने अक्टूबर 2012 को सिर में गोली मार दी थी. मलाला के संघर्ष पर फिल्म भी बन रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment