भारत की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा: शरीफ

Last Updated 02 Sep 2015 09:24:58 PM IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर भारत की ओर संघर्ष विराम का कथित तौर पर उल्लंघन किया जाना न सिर्फ कश्मीरियों के खिलाफ आक्रमण है बल्कि यह क्षेत्रीय शांति एवं सुरक्षा के लिए भी खतरा है.


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

    
पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के बाग इलाके में नवनिर्मित खेल स्टेडियम का उद्घाटन करते हुए शरीफ ने कहा, ‘‘(भारत की ओर से) उल्लंघन बढ़ गया है और नियंत्रण रेखा से कामकाजी सीमा तक फैल गया है. मेरा मानना है कि ये क्षेत्र की शांति के लिए गंभीर खतरा है.’’
    
उन्होंने कहा कि ‘अकारण भारतीय गोलीबारी’ न सिर्फ कश्मीरियों के खिलाफ आक्रमण है बल्कि यह विश्व समुदाय की चेतना को निशाना बनाने जैसा है.
    
शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान इन उकसाने वाले कदमों को लेकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ संपर्क बनाए हुए है.
    
उन्होंने कहा, ‘‘हम कश्मीर मुद्दे को तब तक उठाते रहेंगे जब तक इस मुद्दे को कश्मीर की जनता की इच्छाओं के मुताबिक हल नहीं कर लिया जाता.’’
    
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर लोगों की पीड़ा की ओर संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान खींचने के लिए पहले ही कदम उठाए हैं.
    
शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में प्रमुख भूमिका निभा रहा है तथा उसके प्रयास को दुनिया ने स्वीकारा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment