पाकिस्तानी हवाईअड्डे पर आतंकवादियों के हमले में दो इंजीनियर की मौत

Last Updated 30 Aug 2015 04:52:43 PM IST

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में एक हवाईअड्डा और इसकी रडार प्रणाली पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दो इंजीनियर को मार डाला जबकि हवाईअड्डा के प्रबंधक को अगवा कर लिया.


आतंकवादियों के हमले में दो इंजीनियर की मौत

   
मोटरसाइकिल पर सवार करीब 12 आतंकवादियों के समूह ने क्वेटा से 980 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्वादर जिले में जिवानी हवाईअड्डा पर तड़के हमला शुरू किया था. यह इलाका पाकिस्तान का उभरता हुआ बंदरगाह शहर है, जहां चीन ने भारी निवेश किया है.
    
पुलिस ने बताया कि हमले में दो विमानन इंजीनियर मारा गया, जबकि हवाईअड्डे के प्रबंधक महमूद नियाजी को आतंकवादियों ने अगवा कर लिया.
    
ग्वादर के उपायुक्त अब्दुल हमीद अब्रो ने बताया, ‘‘छह मोटरसाइकिल पर सवार करीब 12 हथियारबंद व्यक्तियों ने तड़के करीब साढ़े चार बजे हमला किया, जिसमें नागर विमानन प्राधिकरण इंजीनियर की मौत हो गई. इस दौरान बलूचिस्तान के चार स्थानीय नागरिक भी हवाईअड्डा पर मौजूद थे, लेकिन हमले में उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ.’’
    
हवाईअड्डा की रडार प्रणाली नष्ट हो गई.
   
बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल मलिक बलूच ने हमले की निंदा करते हुए कहा है, ‘‘हमले के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों का पता लगाकर उन्हें दंडित किया जायेगा.’’
    
अधिकारियों ने माना कि हवाई अड्डे पर जब हमला हुआ तब बहुत कम सुरक्षा थी और इस घटना के बाद प्रशासन अचंभे में है. एक अधिकारी ने कहा कि यही वजह है कि हमलावरों को किसी विरोध का सामना नहीं करना पड़ा और वे हमले के बाद बाइक से फरार हो गए.

किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. संदेह है कि बलूच राष्ट्रवादियों का हाथ हो सकता है जो प्रांत में सुरक्षाबलों एवं प्रतिष्ठानों को निशाना बनाते रहते हैं.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment