मैराथन के दौरान भारतीय युवक की नेपाल में मौत

Last Updated 02 Aug 2015 06:13:24 PM IST

भारत-नेपाल सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (एसएसबी) की ओर से आयोजित की गयी हाफ मैराथन दौड में शामिल एक भारतीय युवक की नेपाली सीमा क्षेत्र में मौत हो गई.


भारतीय युवक की नेपाल में मौत

चम्पावत जिले के नेपाल सीमा से सटे बनबसा क्षेत्र के थाना प्रभारी प्रकाश सिंह दानू ने बताया कि एसएसबी ने भारत-नेपाल के सीमान्त क्षेत्र के लोगों की हाफ मैराथन दौड का आयोजन किया था जिसमें दोनों देशों के 1200 लोगों ने हिस्सा लिया.

उन्होंने बताया कि मैराथन दौड में शामिल लोगों के नेपाल सीमा में प्रवेश करते ही चम्पावत के टनकपुर क्षेत्र के ग्राम छिनीगोट निवासी किशोर सिंह भण्डारी (34) दौडते समय अचानक बेहोश हो गया. नेपाल पुलिस युवक को तत्काल नेपाल के महेन्द्र नगर स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले गयी जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एसएसबी सीमान्त मुख्यालय के सहायक प्रचार अधिकारी प्रफुल्ल शंकर ने बताया कि हाफ मैराथन दौड में नेपाल के 100 व एसएसबी जवानों सहित भारत के 1100 लोगों ने हिस्सा लिया. प्रात: सात बजे ब्रह्मदेव मण्डी से शुरू हुई इस दौड को एसएसबी के महानिरीक्षक श्याम सिंह ने हरी झण्डी दिखायी.

उन्होंने बताया कि मैराथन दौड आयोजन की सुरक्षा में नेपाल के आर्म्ड पुलिस फोर्स के डीआईजी खडकानंद चौधरी, महेन्द्र नगर (नेपाल) के उपजिलाधिकारी गोविन्द सिंह कार्की, आर्म्ड पुलिस फोर्स के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित चम्पावत के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उपजिलाधिकारी उपस्थित थे.  

शंकर ने बताया कि नेपाल पुलिस शव को भारतीय अधिकारियों को सौंपने हेतु कार्यवाही कर रही है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment