भारत पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा: पर्रिकर पर पाक

Last Updated 25 May 2015 07:59:03 PM IST

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि भारत अपने पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है.


पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (फाइल)

ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि आतंकवादियों का आतंकवादियों के जरिए ही सफाया किए जाने का उनके भारतीय समकक्ष मनोहर पर्रिकर का बयान किसी शासकीय पदाधिकारी का सबसे खराब ऐलान है और यह इस बात की पुष्टि करता है कि भारत अपने पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है.
   
नयी दिल्ली में पिछले हफ्ते एक कार्यक्रम में पर्रिकर के बयान पर पाकिस्तान ने सख्त प्रतिक्रिया जताई थी और कई शीर्ष अधिकारियों ने इसकी निंदा की थी.
   
सरकारी संवाद समिति एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान (एएफपी) की सोमवार की एक रिपोर्ट के मुताबिक आसिफ ने कहा कि पार्रिकर का बयान पाकिस्तान में आतंकवाद को प्रायोजित करने को स्पष्ट रूप से स्वीकार करना है.
   
आसिफ ने कहा कि पर्रिकर की टिप्पणी हमारी इस बात की पुष्टि करती है कि पाकिस्तानी सरजमीं पर आतंकी गतिविधियों में भारतीय संलिप्त हैं.’’

उन्होंने कहा कि भारतीय मंत्री ने बेबाकी से कहा है कि आतंकी गतिविधियों को कुचलने में नियमों का पालन नहीं किया जाएगा, बल्कि इस उद्देश्य के लिए आतंकवाद को बढ़ावा दिया जाएगा.
   
उन्होंने कहा, ‘‘यह कैबिनेट स्तर के किसी शासकीय पदाधिकारी की सबसे खराब तरह की घोषणा है जो इस बात की पुष्टि करता है कि भारत आतंकी गतिविधियों को रोकने के नाम पर अपने पड़ोसियों के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित कर रहा है.’’
   
बृहस्पतिवार को पर्रिकर ने कहा था कि भारत विदेशी सरजमीं पर रची गई साजिश से किए गए मुंबई जैसे हमलों को रोकने के लिए सक्रिय कदम उठाएगा.
   
उन्होंने कहा था, ‘‘हमें आतंकवादियों का आतंकवादियों के जरिए ही सफाया करना होगा. हम यह क्यों नहीं कर सकते? हमें यह करना चाहिए. मेरे सैनिक यह क्यों करें?’’
    
शनिवार को पाक विदेश कार्यालय ने प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज का एक बयान जारी कर पर्रिकर की टिप्पणियों की निंदा की थी.
    
अजीज ने कहा था, ‘‘यह बयान पाकिस्तान में आतंकवाद में भारत की संलिप्तता के बारे में पाक के ऐतराजों की साफ पुष्टि करता है.’’
    
सूचना मंत्री परवेज राशि ने भी पर्रिकर के बयान की निंदा करते हुए इसे क्षेत्रीय शांति के लिए खतरनाक बताया था और कहा था कि इससे भारतीय मंसूबे का खुलासा हो गया है.
    
उन्होंने कहा था कि दुनिया को शांति की जरूरत है लेकिन भारत आतंकवादियों के इस्तेमाल की बात कर रहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment