पाक ने कश्मीर में अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी की निंदा की

Last Updated 19 Apr 2015 09:37:26 PM IST

पाकिस्तान ने कश्मीर में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों द्वारा बल के प्रयोग की निंदा की और कहा कि घाटी में अलगावादी नेताओं की गिरफ्तारी चिंता का विषय है.


पाक विदेश कार्यालय की प्रवक्ता तस्नीम असलम (फाइल)

विदेश कार्यालय की प्रवक्ता तस्नीम असलम ने एक बयान में कहा, ‘‘पाकिस्तान कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघनों की घटनाओं के निरंतर बढ़ने से गहरी चिंता में है. हम शांतिपूर्ण एवं निहत्थे प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा बल के बर्बर प्रयोग की निंदा करते हैं जिसके कारण दो कश्मीरी युवकों की मौत हो हुई.’’
     
कश्मीर में अधिकारियों ने सैयद अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक सहित कई अलगाववादी नेताओं को नजरबंद किया है ताकि वे बडगाम जिले में एक किशोर की मौत के खिलाफ प्रदर्शन आयोजित करने की योजना पूरी नहीं कर पाएं.
     
तस्नीम ने कहा कि ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं की ‘‘झूठे आरोपों में’’ गिरफ्तारी ‘‘चिंता का विषय है.’’
     
उन्होंने कहा, ‘‘बर्बरता और दबाव यूएनएससी प्रस्तावों द्वारा उन्हें किये वादे के अनुसार आत्मनिर्णय के उनके अधिकार के लिए कश्मीरियों की महत्वाकांक्षा और संघर्ष को कुचलने में न कभी सफल हुआ है और ना ही होगा’’
     
तस्नीम ने कहा कि पाकिस्तान ने बार-बार कश्मीरियों की इच्छाओं के अनुरूप भारत और पाकिस्तान के बीच सतत एवं अर्थपूर्ण बातचीत के जरिये कश्मीर मुददे के शांतिपूर्ण समाधान की जरूरत पर जोर दिया है.
     
प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों को राजनीतिक, राजनयिक और नैतिक समर्थन देता रहेगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment