पाक में मुंबई हमले की सुनवाई लगातार तीसरी बार स्थगित

Last Updated 25 Mar 2015 09:52:41 PM IST

पाकिस्तान की एक अदालत ने मुंबई हमले की सुनवाई लगातार तीसरी बार स्थगित कर दी है.


मुंबई हमला (फाइल)

अदालत ने सुनवाई स्थगित कर दी क्योंकि हमले के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी की जमानत के खिलाफ सरकार की याचिका के संदर्भ में संबंधित रिकार्ड अभी इस्लामाबाद हाईकोर्ट के पास हैं.

मुंबई पर हुए आतंकी हमले के संबंध में सात आरोपियों के विरूद्ध चल रहे इस मामले की सुनवाई अब एक अप्रैल को होगी.
   
सुनवाई के बाद अभियोजन प्रमुख चौधरी अजहर ने बताया, ‘‘मामले की सुनवाई नहीं हो सकी क्योंकि इस्लामाबाद स्थित आतंकवाद विरोधी अदालत को सूचित किया गया कि लखवी की जमानत के खिलाफ सरकार की याचिका के संदर्भ में इस मामले के रिकॉर्ड अब भी इस्लामाबाद हाईकोर्ट के पास हैं.’’
   
उन्होंने कहा, ‘‘हमने अदालत से आग्रह किया है कि अगले बुधवार को होने वाली सुनवाई में मामले के रिकॉर्ड का उपलब्ध होना सुनिश्चित किया जाए.’’
   
बीते दो महीने के दौरान मुंबई हमला मामले की सुनवाई कम से कम पांच बार स्थगित हुई है. पाकिस्तान में इस मामले की सुनवाई साल 2009 से चल रही है.
   
इस्लामाबाद हाईकोर्ट लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी लखवी की जमानत को रद्द करने के लिए दायर सरकार की याचिका पर गुरुवार को सुनवाई करेगा.
   
पंजाब सरकार ने बीते 14 मार्च को लखवी को लोक व्यवस्था बनाए रखने संबंधी आदेश के तहत 30 दिनों के लिए हिरासत में लिया था. इससे पहले लखवी हाईकोर्ट आदेश पर रावलपिंडी की अदियाला जेल से रिहा होने वाला था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment